Categories: खबरें

अमिताभ से एक युवक ने पूछा, आपको पान मसाले का विज्ञापन करने की क्या जरूरत है, बिग बी ने दिया जवाब

फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन टीवी पर आपको बहुत से विज्ञापनों में दिखाई देंगे होंगे। चूंकि उनको बहुत से लोग फॉलो करते हैं इसलिए जिस भी प्रोडक्ट का वह प्रचार करते हैं उसके बिजनेस पर और लोगों पर इसका बहुत प्रभाव पड़ता है। अमिताभ बॉलीवुड के बड़े अभिनेता हैं और उनकी ब्रांड वैल्यू भी करोड़ों में है। इसलिए वह एक विज्ञापन का करोड़ों रुपए लेते हैं। हाल ही में अमिताभ बच्चन ने रणवीर सिंह के साथ एक पान मसाला का ऐड किया। जिसके चलते उन्हें ट्रोल किया जा रहा है और इस तरह के विज्ञापन ना करने की सलाह दी जा रही है।

सोशल मीडिया पर खासा ऐक्टिव रहने वाले अमिताभ बच्चन ने हाल ही में अपने फेसबुक अकाउंट से एक पोस्ट कर लिखा था, ‘एक घड़ी खरीदकर हाथ में क्या बांध ली, वक्त पीछे ही पड़ गया मेरे।’ उनके इस पर कई लोगों ने कमेंट किए जैसे वो अमूमन करते हैं। लेकिन एक युवक ने अमिताभ बच्चन की पोस्ट पर कमेंट में एक सवाल पुछ लिया जिसका जवाब अमिताभ ने दिया।

एक यूजर ने लिखा, ‘प्रणाम सर, सिर्फ एक बात पूछनी है आपसे क्या जरुरत है आपको भी कमला पसंद पान मसाले का विज्ञापन करना पड़ा। फिर क्या फर्क है आप में और इन टटपुंजियों में? बताते चलें कि सलमान खान, शाहरुख खान और अजय देवगन भी पान मसाला के विज्ञापन में नजर आते हैं।

अमिताभ बच्चन ने यूजर के सवाल पर जवाब देते हुए लिखा, ‘मान्यवर, क्षमा प्रार्थी हूं, किसी भी व्यवसाय में यदि किसी का भला हो रहा है, तो ये नहीं सोचना चाहिए कि हम उसके साथ क्यों जुड़ रहे हैं। हां यदि व्यवसाय है तो उसमें हमें भी अपने व्यवसाय के बारे में सोचना पड़ता है। अब आपको ये लग रहा है कि मुझे ये नहीं करना चाहिए था, लेकिन इसको करने से, हां मुझे भी धनराशि मिलती है।

अमिताभ बच्चन ने आगे लिखा, हमारे इंडस्ट्री में जो बहुत से लोग काम कर रहे हैं। जो कि कर्मचारी हैं, उनको भी काम मिलता है और धन भी। मान्यवर टटपूंजिया शब्द आपके मुख से शोभा नहीं देता और न ही हमारी इंडस्ट्री के अन्य कलाकारों को भी शोभित करता है। आदर सहित नमस्कार करता हूं।’

बॉलीवुड के चेहरों द्वारा किए गए विज्ञापनों पर अक्सर सवाल उठते रहे हैं। कभी कोई विज्ञापन विवादित होता है तो कभी कुछ और कारण होता है। ऐसे प्रोडक्ट जो लोगों की सेहत को नुक्सान पहुंचाते हैं जब ये लोग उनका विज्ञापन करते हैं तो लोग इस तरह के सवाल जरूर उठाते हैं। कई तो ऐसे सवालों का कोई जवाब नहीं देते और चुप्पी साध लेते हैं क्योंकि उन्हें तो इसका पैसा मिलता है। लोगों की सेहत और पैसा बेशक खराब हो इन्हें थोड़ी कोई फर्क पड़ता है। वो वाली कहावत है ना, ‘अपना काम बनता भाड़ में जाए जनता’

Recent Posts

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले धोनी की टीम चेन्नई को लगा झटका, बड़ा बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने की संभावना है।…

March 4, 2024

दूसरी बार‌ पिता बने विराट कोहली, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी‌ जानकारी

टीम इंडिया के दिगग्ज बल्लेबाज विराट कोहली दूसरी बार पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी…

February 20, 2024

रवीना टंडन की बेटी खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को देती है मात, देखिए 15 तस्वीरें

रवीना टंडन बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई प्रमुख फिल्मों में अभिनय किया…

January 11, 2024

साल 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने बनाए 5 ऐसे रिकॉर्ड जिनका टूटना लगभग नामुमकिन

साल 2023 खत्म हो चुका है। भारतीय क्रिकेट‌ टीम के लिए 2023 का आकलन कर…

January 1, 2024

CID में ‘फ्रेडी’ का किरदार निभाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का निधन

टीवी के प्रसिद्ध क्राइम शो सीआईडी (CID) में 'फ्रेडरिक्स' की भूमिका के लिए सबसे लोकप्रिय…

December 5, 2023

ऐश्वर्या राय पर‌ घटिया बयान के बाद अब्दुल रज्जाक ने फिर से वर्ल्डकप में भारत की हार पर दिया विवादित बयान

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप फाइनल में हार के‌ बाद भारतीय क्रिकेट फैंस काफी दुःखी…

November 24, 2023