बैंक ने गलती से खाते में भेजे 5.50 लाख रुपये, शख्स ने कहा- मोदी जी ने भेजे हैं, नहीं लौटाऊंगा

बिहार के खगड़िया जिले में से एक अजब-गजब मामला सामने आया है। जिसको सुनकर आपका दिमाग भी चकरा जाएगा। दरअसल, यहां ग्रामीण बैंक की एक गलती की वजह से किसी दूसरे शख्स के खाते में गलती से 5.50 लाख रुपए आ गए। जब इस व्यक्ति को पता चला कि उसके खाते में इतने पैसे आए हैं तो वह बहुत खुश हो गया। इसी खुशी में उसने उन पैसों को खर्च करना शुरू कर दिया और इसे मोदी सरकार से मिली सहायता समझकर ऐश करने लगा।

जब बैंक अधिकारियों को अपनी गलती का पता चला तो उन्होंने खोजबीन शुरू की और उस शख्स तक पहुंचे लेकिन जब उस शख्स से पैसे लौटाने से मना कर दिया तो बैंक वाले भी हैरान रह गए। वह शख्स बोला कि ये पैसे मोदी ने भेजे हैं मैं नहीं लौटाऊंगा। उसकी जिद पर बैंक अधिकारियों की पुलिस में शिकायत करनी पड़ी। शिकायत के आधार पर पुलिस ने शख्स को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

आपको बता दें इस शख्स का नाम रंजीत कुमार दास हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर रंजीत को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस इस मामले में जांच में जुट गई है। शुरुआती जांच में पुलिस को पता चला है कि रंजीत के खाते में 5.50 लाख रुपए ट्रांसफर हुए थे। इन्हें उसने खर्च कर लिया।

रंजीत दास ने कहा कि, ‘जब मुझे इस पैसा मिला तो मैं बहुत खुश था। मैंने सोचा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर बैंक खाते में 15 लाख रुपये जमा कराने के लिए कहा था, जिसकी यह पहली किस्त हो सकती है। मैंने सारा पैसा खर्च कर दिया। अब मेरे बैंक खाते में पैसे नहीं हैं।

थाना प्रभारी दीपक कुमार ने कहा कि, ‘बैंक के मैनेजर की शिकायत पर हमने रंजीत दास को गिरफ्तार कर लिया है, आगे की जांच अभी चल रही है।’ खबरों के मुताबिक, गिरफ्तार रंजीत दास को जेल भेजने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। वहीं, बैंक अफसरों का कहना है कि रंजीत के खाते में गलती से रुपये चले गए थे। उन्होंने कहा, ‘बाद में चेक करने पर पता चला तो रंजीत से रुपये वापस करने को कहा गया, लेकिन तब तक उसने अकाउंट से सारे पैसे निकाल लिए थे। बार-बार कहने पर उसने कहा कि पीएम मोदी ने रुपये भेजे हैं, मैं वापस नहीं करूंगा। उसकी जिद के बाद पुलिस में शिकायत दर्ज करानी पड़ी।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here