CSK vs MI: ऋतुराज गायकवाड़ ने 58 गेंदों पर जड़े 88 रन, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ

आज से आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत हो गई है। दूसरे चरण का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जा रहा है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स की निराशाजनक शुरुआत हुई लेकिन अंत तक चेन्नई ऋतुराज गायकवाड़ की शानदार पारी की बदौलत एक सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही। बता दें कि 24 रन के स्कोर पर चेन्नई के चार विकेट गिर चुके थे। चौथा झटका धोनी के रूप में लगा। वह केवल तीन रन बनाकर पवेलियन लौटे गए थे। जबकि तीन खिलाड़ी तो खाता भी नहीं खोल पाए और जीरो पर आउट हुए।

इतनी खराब शुरुआत के बाद किसी को नहीं लगा था कि चेन्नई 150 रन का आंकड़ा पार कर पाएगी। लेकिन जड़ेजा और ऋतुराज ने चेन्नई की बिखरती पारी को संभाला और 156 रन का ठीक-ठाक स्कोर खड़ा किया। ऋतुराज ने आज कमाल की पारी खेली। सोशल मीडिया पर उनकी पारी की खुब तारीफ हो रही है। ऋतुराज ने 9 चौकों और 4 छक्कों के साथ 58 गेंदो पर 88 रन की तुफानी पारी खेली और अंत तक नाबाद रहे। उन्होंने आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर पारी का अंत किया।


चेन्नई सुपरकिंग्स की बल्लेबाजी शुरू हो चुकी है। फाफ डुप्लेसिस और ऋतुराज गायकवाड़ ओपनिंग करने आए थे लेकिन पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर बोल्ट ने चेन्नई के सलामी बल्लेबाज फाफ डुप्लेसिस को शून्य पर चलता किया। इसके बाद दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर एडम मिल्ने ने मोई अली को सौरभ तिवारी के हाथों कैच आउट कराया। इसकी के साथ चेन्नई की दूसरा विकेट गिरा। तीसरे ही ओवर में सुरेश रैना भी आउट हो गए। बोल्ट ने रैना को अपना शिकार बनाया। इस तेज गेंदबाज ने उन्हें राहुल चाहर के हाथों कैच आउट कराया।


ऋतुराज गायकवाड़ चेन्नई की तरफ से मुंबई के खिलाफ सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रुतुराज गायकवाड़ (88*) से पहले यह रिकॉर्ड माइक हसी (86*) के नाम था। तीसरे नंबर पर सुरेश रैना है जिन्होंने नाबाद 83 रन की पारी खेली है।


इस मैच में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) नहीं उतरे। कायरन पोलार्ड के पास टीम की कमान है। सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here