बुमराह और जडेजा के बाद एक और खिलाड़ी टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर, शार्दुल ठाकुर को मिली उनकी जगह

इसी महीने 16 अक्टूबर क्रिकेट का महासंग्राम यानी कि टी-20 वर्ल्ड की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया में होने जा रही है। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया पहुंचकर इसकी तैयारी शुरू कर दी है और अभ्यास में जमकर पसीना बहा रही है। लेकिन इसी बीच टीम इंडिया के फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है।

टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय ऑल राउंडर खिलाड़ी दीपक चाहर विश्व कप से बाहर हो गए हैं। पहले ही भारत के कई बड़े खिलाड़ी जैसे जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा टीम से बाहर हो चुके हैं और अब दीपक चाहर भी चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं। बता दें चाहर विश्व कप के लिए रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल थे और हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में खेलते हुए नजर आए थे।

अब चाहर विश्व कप के लिए ऑस्ट्रलिया नहीं जा पाएंगे। उनकी जगह पर शार्दुल ठाकुर को बतौर स्टैंडबाई भारतीय टीम के साथ जोड़ा गया है। इस बीच एक अच्छी खबर भी है‌ कि मोहम्मद शमी ने एनसीए का फिटनेस टेस्ट क्लीयर कर लिया है और वह ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरने के लिए तैयार हैं। शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज बहुत जल्द ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएंगे।

बता दें कि जसप्रीत बुमराह के टीम से बाहर होने के बाद यह लग रहा था कि दीपक चाहर को स्टैंडबाई की जगह मुख्य टीम में जगह दी जा सकती है। लेकिन साउथ अफ्रीका सीरीज में लगी चोट की वजह से यह स्टार खिलाड़ी अब वर्ल्ड कप में नहीं दिखाई देगा।

दीपक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में हिस्सा नहीं लिया था फिर पीठ में तकलीफ के बाद उन्हें रांची और दिल्ली में हुए बाकी दो मैचों से भी बाहर कर दिया गया था। चाहर अब राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रीहैब से गुजरेंगे, जिसे ध्यान में रखते हुए टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं ने कथित तौर पर उन्हें ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के लिए तत्काल आरक्षित विकल्पों से बाहर करने का फैसला किया है।

थोड़े दिन पहले ठाकुर ने जताया था दुःख

वहीं शार्दुल ठाकुर ने कुछ ही दिन पहले वर्ल्ड कप की टीम में उनका चयन नहीं होने पर दुःख प्रकट किया था। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच से पहले कहा था कि, ‘‘जाहिर है, यह बड़ी निराशा है। वर्ल्ड कप में खेलना और अच्छा प्रदर्शन करना हर खिलाड़ी का सपना होता है। अगर मेरा चयन नहीं हुआ तो भी कोई बात नहीं। मुझ में अभी काफी क्रिकेट बचा है और अगले साल वनडे वर्ल्ड कप भी है। मुझे जिस मैच में भी मौका मिला मेरा ध्यान उस में अच्छा करने और टीम की जीत में योगदान देने पर होगा।’’

लेकिन अब भगवान ने ठाकुर की सुन ली है और बीसीसीआई को दीपक चाहर की गैरमौजूदगी में शार्दुल ठाकुर को टीम में बुलाना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here