बॉलीवुड

सुशांत की मौत के बाद गोविंदा ने बताया बॉलीवुड का काला सच, बोले इंडस्ट्री में चार-पांच लोग हैं जो..

कंगना रनौत के बाद बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा ने भी नेपोटिज्म का काला सच उजागर किया है। सुशांत राजपूत की मौत के बाद हर व्यक्ति के मन में बॉलीवुड इंडस्ट्री के प्रति गुस्सा है। लोग सुशांत की मौत का जिम्मेदार बॉलीवुड में होने वाले भेदभाव को ठहरा रहे हैं। दरअसल कंगना रनौत ने यह आरोप लगाया है कि बॉलीवुड के बड़े बड़े डायरेक्टर और प्रोड्यूसर सिर्फ अपने बेटा बेटी और करीबीयों को फिल्मों में जगह देते हैं। वो असली टैलेंट को आगे नहीं आने देते। गोविंदा ने भी इस बात को लेकर अपनी सहमति जताई है।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में होती है गुटबाजी :

एक इंटरव्यू में गोविंदा ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से लेकर एक बड़ा अभिनेता बनने तक का सफर शेयर किया है। उन्होंने बताया कि उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री में जगह बनाने के लिए किन-किन दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। उन्होंने इस बात को स्वीकारा है कि बॉलीवुड में गुटबाजी होती है। हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में गोविंदा ने कहा कि भले ही उनके माता पिता एक्टर थे लेकिन बावजूद इसके उन्हें फिल्मों में काम करने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ी।

चार-पांच लोग चलाते हैं पूरी फिल्म इंडस्ट्री :

गोविंदा ने कहा, ‘बॉलीवुड इंडस्ट्री में गुटबाजी को नकारा नहीं जा सकता। पहले यह होता था कि जिस व्यक्ति में प्रतिभा होती थी उसे ही काम मिलता था और हर फिल्म को थिएटर में बराबर मौका मिलता था लेकिन अब टाइम पूरी तरह बदल चुका है और बॉलीवुड के पूरे बिजनेस को अब केवल चार पांच लोग ही चला रहे हैं। यह उन्हीं के हाथ में होता है कि किस की फिल्म रिलीज की जाए और किसकी नहीं। जो व्यक्ति उनका करीबी नहीं होता उसकी फिल्म रिलीज होगी या नहीं इसके बारे में कुछ नहीं कह सकते। गोविंदा ने आगे कहा कि मेरे साथ भी कई बार ऐसा हुआ है कि मेरी कुछ फिल्मों को रिलीज का सही मौका नहीं मिला।’

मुझे घंटों तक करना पड़ता था इंतजार :

गोविंदा ने कहा, जब मैंने बॉलीवुड में अपना सफर शुरू किया तब मेरी उम्र 21 साल की थी और मेरे माता पिता बहुत पहले ही फिल्मों में काम करना छोड़ चुके थे। ऐसे में जब मैं बॉलीवुड इंडस्ट्री में आया तो लोग मुझे बिल्कुल नहीं जानते थे। मुझे फिल्म निर्माताओं से मिलने के लिए घंटों तक इंतजार करना पड़ता था। हालांकि मेरे करियर की शुरुआत अच्छी रही लेकिन लोगोें ने यह कहकर मेरा मनोबल भी गिराया कि मैं लंबे समय तक इंडस्ट्री में नहीं टिक पाऊंगा। यह बात मेरे मुंह पर बोली गई लेकिन मुझे पता था कि राज कपूर जी, अमिताभ जी, विनोद खन्ना जी और राजेश खन्ना जी भी इस दौर से गुजर चुके हैं।

आपको बता दें कि गोविंदा ने एक सफल अभिनेता बनने के बाद में राजनीति भी ज्वाइन कर ली थी। गोविंदा ने बताया लोगों को मेरा यह फैसला पसंद नहीं था उन्हें लगता था कि यह फैसला गलत है। लेकिन उनकी यह बात गलत साबित हुई क्योंकि राजनीति में आने के बाद भी मैंने जो फिल्में की वे हिट साबित हुई।’ बहरहाल, अभी गोविंदा फिल्मों में बहुत कम ही नजर आते हैं और वे अपनी निजी जिंदगी में व्यस्त रहते हैं।

यह भी पढ़ें : जानिए गोविंदा की वो 5 गलतियां, जिन्होंने बर्बाद कर दिया उनका करियर, ऐसे हुए बॉलीवुड से गायब

सुशांत को याद कर कृति सेनन ने लिखा इमोशनल पोस्ट, कहा ‘सुश… मैं जानती थी कि तुम्हारा..

Recent Posts

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले धोनी की टीम चेन्नई को लगा झटका, बड़ा बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने की संभावना है।…

March 4, 2024

दूसरी बार‌ पिता बने विराट कोहली, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी‌ जानकारी

टीम इंडिया के दिगग्ज बल्लेबाज विराट कोहली दूसरी बार पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी…

February 20, 2024

रवीना टंडन की बेटी खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को देती है मात, देखिए 15 तस्वीरें

रवीना टंडन बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई प्रमुख फिल्मों में अभिनय किया…

January 11, 2024

साल 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने बनाए 5 ऐसे रिकॉर्ड जिनका टूटना लगभग नामुमकिन

साल 2023 खत्म हो चुका है। भारतीय क्रिकेट‌ टीम के लिए 2023 का आकलन कर…

January 1, 2024

CID में ‘फ्रेडी’ का किरदार निभाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का निधन

टीवी के प्रसिद्ध क्राइम शो सीआईडी (CID) में 'फ्रेडरिक्स' की भूमिका के लिए सबसे लोकप्रिय…

December 5, 2023

ऐश्वर्या राय पर‌ घटिया बयान के बाद अब्दुल रज्जाक ने फिर से वर्ल्डकप में भारत की हार पर दिया विवादित बयान

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप फाइनल में हार के‌ बाद भारतीय क्रिकेट फैंस काफी दुःखी…

November 24, 2023