खेल जगत

SL vs IND : श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम में हो सकते हैं 4 बड़े बदलाव

श्रीलंका दौरे पर गई टीम इंडिया ने वनडे श्रृंखला में 2-0 से बढ़त बना ली है। भारत ने पहला वनडे 7 विकेट जबकि दूसरा वनडे 3 विकेट से जीता था। आख़िरी और तीसरा वनडे मैच श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में 23 जुलाई को खेला जाएगा। बहुत से लोगों के मन में यह सवाल होगा कि तीसरे वनडे मैच में भारतीय की प्लेइंग इलेवन टीम में कौन-कौन से खिलाड़ी होंगे। आइये आपको भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बताते हैं।

शिखर धवन

शिखर धवन श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के कप्तान हैं और पूरा दारोमदार उन्हीं के कंधों पर है। पहले वनडे में धवन ने 95 गेंदों पर नाबाद 86 रन बनाए थे। दूसरे वनडे में भी उन्होंने 29 रन की पारी खेली थी। शिखर धवन अपनी इस शानदार फॉर्म को तीसरे वनडे में भी जारी रखना चाहेंगे।

मनीष पांडे

मनीष पांडे पहले वनडे मैच में अच्छा नहीं कर पाए थे वह 40 गेंदों पर मात्र 26 रन की धीमी पारी खेलकर आउट हो गए थे। दूसरे वनडे में भी फ्लॉप रहे थे। उनके इस खराब प्रदर्शन के बाद तीसरे वनडे में उनकी जगह नितीश राणा को डेब्यू का मौका मिल सकता है। नितीश राणा एक बढ़िया खिलाड़ी हैं पिछले काफी सालों से घरेलू क्रिकेट व आईपीएल में उनका प्रदर्शन शानदार रहा हैैं।

देवदत्त पड्डीकल

भारत के युवा खिलाड़ी देवदत्त पड्डीकल को पृथ्वी शॉ की जगह मौका मिल सकता है। क्योंकि भारत 2-0 से सीरीज को अपने पासे में कर चुका है। ऐसे में कोच राहुल द्रविड़ चाहेंगे कि नए खिलाड़ियों को भी खेलने का मौका मिले इसलिए उनको तीसरे वनडे मैच पृथ्वी शॉ की जगह खिलाया जा सकता है।

ईशान किशन

ईशान किशन एक बेहतर खिलाड़ी पहले वनडे मैच में उन्होंने शानदार पारी खेली थी हालांकि दूसरे वनडे में उनका बल्ला नहीं चल पाया और वह 1 रन बनाकर आउट हो गए थे तीसरे वनडे में भी ईशान किशन खेलते दिख सकते हैं। ईशान ने पहले वनडे से अपने एकदिवसीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। डेब्यू मैच में उन्होंने 42 बॉल खेलकर 59 रन जडे थे।

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव ने भी पहले मुकाबले में अपना वनडे डेब्यू किया था और उस मुकाबले में उन्होंने 20 गेंदों पर 31 रन की नाबाद पारी खेली थी। दूसरे वनडे में सूर्य कुमार यादव ने अर्धशतक बनाया था। सीरीज के तीसरे वनडे मुकाबले में भी वह नंबर-5 पर खेलते दिख सकते हैं।

वरुण चक्रवर्ती

आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलने वाले गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती को भी राहुल द्रविड़ तीसरे मैच में डेब्यू करने का मौका दे सकते हैं। उनको कुलदीप यादव की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है।

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या के बिना टीम अधूरी सी लगती है। इसलिए उनका टीम में होना लाजमी है। भारत के लिए तीसरे वनडे मुकाबले में फिनिशर की भूमिका निभाएंगे। ऑल राउंडर के रूप में हार्दिक गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। भले ही इस सीरीज में अब तक हार्दिक पांड्या कुछ खास नहीं कर पाए हो, लेकिन तीसरे वनडे में बल्लेबाजी का मौका मिलने पर वह जरूर कुछ बड़ा करना चाहेंगे।

क्रुनाल पांड्या

हार्दिक पांड्या की तरह उनके सगे भाई क्रुनाल पांड्या भी बेहतर ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। वे प्लेइंग इलेवन में खेलते नजर आएंगे। अब तक इस सीरीज में उन्होंने भारत के लिए शानदार गेंदबाजी की है। साथ ही बल्लेबाजी से भी टीम के लिए महत्वपूर्ण रन बनाए हुए हैं। यह खिलाड़ी अपना शानदार फॉर्म तीसरे वनडे में भी जारी रखना चाहेगा।

दीपक चाहर

और कोई चाहे खेले या ना खेले लेकिन पिछले मैच के प्रदर्शन को देखते हुए दीपक चाहर को प्लेइंग इलेवन से कोई बाहर नहीं कर सकता। पिछले मुकाबले में दीपक ने शानदार खेल दिखाया था और ‘मैन ऑफ़ द मैच’ का ख़िताब अपने नाम किया था। दीपक चाहर ने पहले गेंद के साथ 2 विकेट निकाले थे फिर बल्ले के साथ 82 गेंदों पर 69 रन की पारी खेली थी।

चेतन सकारिया

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को इस मैच से आराम दिया जा सकता है और उनकी जगह चेतन सकारिया को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। चेतन सकारिया के पास गेंदों को दोनों तरफ स्विंग कराने की काबिलियत है। अगर उनको तीसरे वनडे में जगह मिलती हैं तो उनके पास खुद को साबित करने का अच्छा मौका होगा।

युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल ने भी पहले वनडे मुकाबले में अच्छी गेंदबाजी की थी और अपने 10 ओवर में 52 रन देकर 2 विकेट लिए थे। दूसरे वनडे में भी चहल ने 10 ओवर की गेंदबाजी में 50 रन खर्च करके 3 विकेट हासिल किये थे। तीसरे वनडे में भी वह खेलते नजर आ सकते हैं।

Recent Posts

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले धोनी की टीम चेन्नई को लगा झटका, बड़ा बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने की संभावना है।…

March 4, 2024

दूसरी बार‌ पिता बने विराट कोहली, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी‌ जानकारी

टीम इंडिया के दिगग्ज बल्लेबाज विराट कोहली दूसरी बार पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी…

February 20, 2024

रवीना टंडन की बेटी खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को देती है मात, देखिए 15 तस्वीरें

रवीना टंडन बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई प्रमुख फिल्मों में अभिनय किया…

January 11, 2024

साल 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने बनाए 5 ऐसे रिकॉर्ड जिनका टूटना लगभग नामुमकिन

साल 2023 खत्म हो चुका है। भारतीय क्रिकेट‌ टीम के लिए 2023 का आकलन कर…

January 1, 2024

CID में ‘फ्रेडी’ का किरदार निभाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का निधन

टीवी के प्रसिद्ध क्राइम शो सीआईडी (CID) में 'फ्रेडरिक्स' की भूमिका के लिए सबसे लोकप्रिय…

December 5, 2023

ऐश्वर्या राय पर‌ घटिया बयान के बाद अब्दुल रज्जाक ने फिर से वर्ल्डकप में भारत की हार पर दिया विवादित बयान

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप फाइनल में हार के‌ बाद भारतीय क्रिकेट फैंस काफी दुःखी…

November 24, 2023