IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स द्वारा रिटेन नहीं किए जाने पर शिखर धवन ने शेयर किया इमोशनल पोस्ट

इस साल का आईपीएल बिल्कुल अलग होगा। इस बार के आईपीएल में सभी टीमों के खिलाड़ी बदले-बदलें होंगे। आईपीएल में दो नई आईपीएल टीमों के शामिल होने से सभी टीमों को मेगा ऑक्शन में नए खिलाड़ियों को खरीदने का मौका दिया गया है। इससे पहले उन्हें अपनी टीम के 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका दिया गया। वहीं दिल्ली कैपिटल्स नेअपनी टीम के जो 4 खिलाड़ी रिटेन किये उसमे रिसभ पन्त, एनरिक नोर्त्जे, अक्षर पटेल और पृथ्वी शा हैं।

वहीं दिल्ली की टीम ने स्टार बल्लेबाज शिखर धवन को रिटेन नहीं किया है। यह एक चौंकाने वाला फैसला था क्योंकि शिखर धवन जब से हैदराबाद की टीम से दिल्ली में आये थे तब से वह लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे थे। पिछले आईपीएल सीजन में उन्होने दो मैचों में लगातार दो शतक भी जड़े थे।

शिखर धवन हुए भावुक

जब दिल्ली कैपिटल्स की रिटेंशन टीम में शिखर धवन को जगह नही मिली तो धवन ने एक वीडियो शेयर किया जिसमे धवन दिल्ली टीम मैनेजमेंट को थैंक यू करते हुए दिखाई देते हैं इसमें वह इमोशनल नज़र आते हैं। इस वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा, “थैंक यू दिल्ली कैपिटल्स”

इस वीडियो में धवन ने दिल्ली की टीम में बिताये गए अपने टीममेट के साथ के पलों को याद किया। उन्होंने कई फोटो भी शेयर किये। जब यह वीडियो धवन ने शेयर किया तो उनके फैन्स भी काफी इमोशनल हो गए। यह वीडियो वायरल हो गया। लोग इस पर तरह-तरह के कमेन्ट करने लगे। दिल्ली कैपिटल्स के फैन्स भी धवन के न रिटेन किये जाने से निराश थे।

हालांकि शिखर धवन के प्रदर्शन को देखकर लगता है कि दिल्ली की टीम ऑक्शन में उनको खरीदने के लिए पूरा जोर लगाएगी। अब देखना दिलचस्प होगा कि आईपीएल 2022 में शिखर धवन किस टीम से खेलते हैं। वहीं आईपीएल में नई शामिल गयी टीमे अहमदाबाद और लखनऊ शिखर को अपनी टीम में शामिल करने के लिए पूरा जोर लगाएंगी।


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 2021 का साल शिखर धवन के लिए उतार-चढ़ाव भरा रहा। इस साल उन्हें श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया की कप्तानी करने का मौका मिला तो उन्हें टीम इंडिया में टी20 वर्ल्ड कप की टीम में मौका नहीं मिला। इसके बाद फिर उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी नहीं शामिल किया गया। उम्मीद है कि साउथ अफ्रीका में खेली जाने वाली लिमिटेड ओवर सीरीज में उन्हें खेलने का मौका मिलेगा।

इस साल आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को प्लेऑफ़ में पहुंचाने में शिखर धवन का बहुत बड़ा योगदान रहा है। आईपीएल 2021 के पहले हाफ में धवन ने अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन दूसरे हाफ में उनका प्रदर्शन उनके काबिलियत के मुताबिक नहीं रहा। प्लेऑफ में उनके जल्दी आउट होने से दिल्ली की टीम मुसीबत में आ गयी। जिससे टीम को प्लेऑफ में हार का सामना करना पड़ा।

बतातें चले कि शिखर धवन पिछले कुछ सालों से भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं। उनके स्थान पर भारतीय टीम में कई ओपनर आ चुके हैं। अब ऐसा लगता है कि शायद ही शिखर धवन को भारतीय टेस्ट टीम में जगह मिलें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here