IPL 2023: कोहली और सौरव गांगुली ने मैच के बाद नहीं मिलाया एक-दूसरे से हाथ? वायरल हुआ वीडियो

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को 23 रन से हराकर जीत हासिल कर ली है। इसके साथ ही टीम एक बार फिर जीत की पटरी पर वापस लौट गई है। जबकि इस सीजन दिल्ली कैपिटल्स की टीम अब तक पांच मुकाबले हार चुकी है। इस मैच में कोहली के बल्ले से 50 रनों की शानदार पारी देखने को मिली। विराट कोहली को उनके अच्छे प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड भी मिला।

आरसीबी की जीत के बाद विराट कोहली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। इस वीडियो में विराट कोहली पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को नजरंदाज करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने जीत के बाद गांगुली से हाथ नहीं मिलाया।

दरअसल, मैच खत्म होने के बाद सभी खिलाड़ी और स्पोर्ट्स स्टाफ के लोग एक-दूसरे से हाथ मिला रहे थे, तो उस समय कोहली और गांगुली का जब आमना-सामना हुआ तो उन्होंने हाथ नहीं मिलाया। दिल्ली कैपिटल्स टीम के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग से जरूर विराट कोहली ने हाथ मिलाया लेकिन जैसे ही उसके गांगुली से हाथ मिलाने की बारी आई तो उन्होंने इसे इग्नोर कर दिया।


बता दें कि जब सौरव गांगुली BCCI अध्यक्ष थे तो उस समय विराट और उनके बीच में मतभेद होने की खबर सामने आई थी।

कोहली और गांगुली में किस बात को लेकर हुआ विवाद

भारतीय क्रिकेट में गांगुली vs कोहली की लड़ाई की शुरुआत साल 2021 के आखिरी महीनों में शुरू हुई। दोनों के बीच विवाद तब बढ़ा जब साउथ अफ्रीका दौरे से पहले विराट कोहली से वनडे कप्तानी छीन ली गई। ये उस जले पर नमक छिड़ने जैसा था, जो सितंबर में कोहली के T20 कप्तानी छोड़ने से खड़ा हुआ था।

कोहली के साथ अनबन पर उस वक्त गांगुली का बयान चर्चा का विषय बन गया। गांगली ने तब ये कहा था कि उन्होंने सितंबर 2021 में विराट को T20 कप्तानी छोड़ने से पहले फिर से सोच लेने को कहा था।

हालांकि, जब इसे लेकर तब साउथ अफ्रीका के दौरे से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोहली से सवाल किया गया, उन्होंने गांगुली ने जो कहा था, उससे ठीक उलट जवाब दिया। कोहली के मुताबिक उन्हें किसी ने कप्तानी छोड़ने से नहीं रोका था। गांगुली के बयान पर कोहली के इस पलटवार से दोनों के बीच के मामले ने और तूल पकड़ लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here