खेल जगत

जानिए IPL के सभी टीमों के कप्तानों की सालाना कितनी कमाई होती है

क्रिकेट की दुनिया की सबसे मशहूर लीग आईपीएल की शुरुआत हो चुकी है। इस बार का आईपीएल बिना दर्शको के ही हो रहा है। हालांकि इस लीग में खेलने वाले खिलाड़ियों की कमाई में कोई फर्क नहीं डाला है। आइये आज जानते है कि इस आईपीएल में टीमो की कप्तानी करने वाले खिलाड़ी की सालाना कमाई कितनी है।

रोहित शर्मा (मुंबई इंडियंस)

आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा भारतीय लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट टीम के उपकप्तान है। रोहित मैगी, लेज, निसान, सियेट, हाईलैंडर, जैसे अन्य कई ब्रांड को एंडोर्स करते है। अगर रोहित शर्मा की सालाना नेटवर्थ के बारे में बात की जाए तो वह हर साल 160 करोड़ रुपये कमाते है।

रायल चैलेंजर बैंगलोर (विराट कोहली)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आईपीएल में रायल चैलेंजर बैंगलोर की कप्तानी करते है। इस समय विराट कोहली भारत के सबसे अमीर क्रिकेटर है। वह कई ब्रांड को एंडोर्स भी करते है। कोहली गूगल डुओ, फ्लिप्कार्ट, मान्यवर, कोलगेट, हिमालया, एमआरऍफ़ आदि ब्रांड के मुख्य चेहरा है।

अगर विराट की सालाना कमाई के बारे में बात की जाए तो विराट हर साल 688 करोड़ रूपये कमाते है। इन्स्टाग्राम पर वह सबसे ज्यादा फालो किये जाने वाले भारतीय सेलिब्रिटी है।

महेंद्र सिंह धोनी (चेन्नई सुपर किंग्स )

भारतीय क्रिकेट के सबसे सफल कप्तानो में से एक महेंद्र सिंह धोनी ने भले ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया हो लेकिन उनकी ब्रांड वैल्यू और पॉपुलैरिटी कम नही हुई है। वह अभी भी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि धोनी की सालाना कमाई 760 करोड़ रूपये है। वह बूस्ट, टीवीएस स्पोर्ट्स, ओप्पो, गोडैडी, ड्रीम 11, सोनाटा और सोनी ब्राविया ब्रांड के मुख्य चेहरा है।

डेविड वार्नर (सनराइजर्स हैदराबाद)

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर डेविड वार्नर आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी करते है। वार्नर कई ब्रांड को एंडोर्स भी करते है। अपनी कप्तानी में वह एक बार सनराईजर्स को आईपीएल खिताब दिला चुके है। अगर डेविड वार्नर की सालाना कमाई के बारें में बात करें तो वह वह हर साल 80 करोड़ रूपये कमाते है।

ऋषभ पंत (दिल्ली कैपिटल्स)

अपनी खतरनाक बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाने वाले ऋषभ पंत को आईपीएल के इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाया गया है। पिछले कुछ महीनो में ऋषभ पंत की फॉर्म बहुत शानदार रही है। ऋषभ पंत मात्र 23 साल के है लेकिन कमाई के मामले में वह कई सीनियर क्रिकेटर से भी आगे है।

दिल्ली कैपिटल्स टीम मैनेजमेंट उन्हें हर साल 15 करोड़ रूपये देता है। अगर ऋषभ की नेटवर्थ के बारें में बात की जाए तो उनकी सालाना कमाई 47 करोड़ रुपये है।

केएल राहुल (पंजाब किंग्स)

क्लासिकल बल्लेबाज़ 29 वर्षीय केएल राहुल अपनी स्टाइलिश बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते है। आईपीएल में वह पंजाब किंग्स के कप्तान है। वह रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया, टाटा नेक्सॉन , रेड बुल और क्योर फिट जैसे ब्रांड को एंडोर्स करते है। अगर राहुल की सालाना कुल कमाई के बारे में बात की जाए तो वह 62 करोड़ रूपए है।

इयोन मॉर्गन (कोलकाता नाईटराईडर्स)

इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर के कप्तान और वर्तमान में आईपीएल में कोलकाता नाईटराइडर्स के कप्तान इयोन मॉर्गन की कुल नेट वर्थ 21 करोड़ रूपये है।

संजू सैमसन (राजस्थान रॉयल्स)

केरल के विकेटकीपर बल्लेबाज़ इस बार आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी कर रहे है। संजू सैमसन कूकबरा, एमआरऍफ़, सरीन स्पोर्ट्स, भारत पे, हील और अन्य ब्रांड को एंडोर्स करते है। अगर उनकी सालाना नेट वर्थ के बारे में बात की जाये तो वह 43 करोड़ रूपये है।

यह भी पढ़ें : भारत के इन 5 क्रिकेट खिलाड़ियों की पत्नियां लाइमलाइट से रहती हैं दूर

Recent Posts

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले धोनी की टीम चेन्नई को लगा झटका, बड़ा बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने की संभावना है।…

March 4, 2024

दूसरी बार‌ पिता बने विराट कोहली, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी‌ जानकारी

टीम इंडिया के दिगग्ज बल्लेबाज विराट कोहली दूसरी बार पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी…

February 20, 2024

रवीना टंडन की बेटी खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को देती है मात, देखिए 15 तस्वीरें

रवीना टंडन बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई प्रमुख फिल्मों में अभिनय किया…

January 11, 2024

साल 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने बनाए 5 ऐसे रिकॉर्ड जिनका टूटना लगभग नामुमकिन

साल 2023 खत्म हो चुका है। भारतीय क्रिकेट‌ टीम के लिए 2023 का आकलन कर…

January 1, 2024

CID में ‘फ्रेडी’ का किरदार निभाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का निधन

टीवी के प्रसिद्ध क्राइम शो सीआईडी (CID) में 'फ्रेडरिक्स' की भूमिका के लिए सबसे लोकप्रिय…

December 5, 2023

ऐश्वर्या राय पर‌ घटिया बयान के बाद अब्दुल रज्जाक ने फिर से वर्ल्डकप में भारत की हार पर दिया विवादित बयान

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप फाइनल में हार के‌ बाद भारतीय क्रिकेट फैंस काफी दुःखी…

November 24, 2023