सूर्या और रोहित नहीं बल्कि ये 2 खिलाड़ी दिलाएंगे भारत को वर्ल्ड कप की चमचमाती ट्रॉफी- जैक कैलिस

टी-20 विश्व कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से होने जा रही है, उससे पहले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व आलराउंडर जैक कैलिस का बड़ा बयान सामने आया है। कैलिस ने भारत के उन दो खिलाड़ियों के नाम का बताया है, जो भारत के लिए टी-20 विश्व कप में अहम भूमिका निभाने वाले हैं और विश्व कप का खिताब जिता सकते हैं। सबसे बड़ी बात इन दो नामों में रोहित शर्मा और सूर्य कुमार यादव का नाम शामिल नहीं है, तो वे कौनसे दो बड़े खिलाड़ी हैं जिन पर जैक कैलिस को पूरा भरोसा है? आइये आपको बताते हैं।

जैक कैलिस ने टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और विराट कोहली को वर्ल्ड कप के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी बताया है। उनका मानना है कि इन दोनों खिलाड़ियों में वो क्षमता है जो भारत को वर्ल्ड कप की चमचमाती ट्रॉफी दिला सकती है। उन्होंने पांड्या को लेकर कहा कि हार्दिक ने हाल ही में टी-20 में बढ़िया खेल दिखाया है, ऐसे में वो ऑस्ट्रेलिया में महत्वपूर्ण होंगे।

जब जैक कैलिस से भारत के भविष्य के बारे में ये सवाल पूछा गया कि क्या आगे चलकर हार्दिक को टीम इंडिया के कप्तान के तौर पर देख सकते हैं? तो इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि फिलहाल मुझे नहीं पता कि भारतीय टीम प्रबंधन भविष्य में हार्दिक को यह जिम्मेदारी सौंपेगा या नहीं।

ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर बल्लेबाजी मुश्किल

दक्षिण अफ्रीका की टीम के बारे में कैलिस का कहना है कि आस्ट्रेलिया में तेज गेंदबाजों की मददगार पिचें होना दक्षिण अफ्रीका के लिए अच्छा संकेत है, लेकिन टी-20 विश्व कप जैसा टूर्नामेंट जीतने के लिए सिर्फ अनुकूल परिस्थिति होना ही काफी नहीं है। इसके लिए अच्छा खेलना भी जरूरी है, क्योंकि ऐसी पिचों पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं होता।

वहीं कैलिस ने भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक के साथ साथ इंग्लैंड के ऑल राउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स की भी जमकर तारीफ की। जैक कैलिस ने कहा कि हार्दिक पांड्या और बेन स्टोक्स खिलाड़ियों की एक दुर्लभ नस्ल के हैं, जिनकी देखभाल करने की आवश्यकता है। कैलिस का मानना ​​है कि आगामी वर्ल्ड कप में पांड्या और स्टोक्स दोनों अपनी-अपनी टीमों पर एक बड़ा प्रभाव डालेंगे। दोनों ऑलराउंडर एक ही शैली के नजर आते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here