Home खेल जगत ऋद्धिमान साहा को धमकी देने वाला पत्रकार आया सामने, सौरव गांगुली का करीबी माना जाता है यह पत्रकार

ऋद्धिमान साहा को धमकी देने वाला पत्रकार आया सामने, सौरव गांगुली का करीबी माना जाता है यह पत्रकार

0
ऋद्धिमान साहा को धमकी देने वाला पत्रकार आया सामने, सौरव गांगुली का करीबी माना जाता है यह पत्रकार

टीम इंडिया इस समय श्रीलंका के साथ टेस्ट मैच खेल रही है लेकिन आजकल टीम के तरफ से खेल रहे विकेटकीपर ऋषभ पंत की बजाय पूर्व टेस्ट विकेटकीपर रिद्धिमान साहा की काफी चर्चा हो रही है। यह चर्चा रिद्धिमान साहा के खेल की वजह से नहीं बल्कि एक विवाद की वजह से हो रही है। आइये जानते हैं कि क्या है पूरा मामला-

गौरतलब है कि रिद्धिमान साहा ने 19 फ़रवरी 2022 को एक व्हाट्सएप चैट अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया था। यह चैट एक रिपोर्टर और उनके बीच की थी। इस चैट में साफ़ देखा जा सकता है कि रिपोर्टर साहा को इंटरव्यू न देने पर उन्हें धमकाता है और कहता है कि यह उनके लिए अच्छा नहीं होगा। हालांकि इसे शेयर करते हुए रिद्धिमान साहा ने रिपोर्टर का नाम नही बताया था।


जब यह बात बीसीसीआई तक पहुंची तो बीसीसीआई ने इस मामले के जांच के आदेश दिए। अब जांच में रिद्धिमान साहा ने उस रिपोर्टर का नाम बताया है जिसने उन्हें धमकाया था। हालांकि आधिकारिक तौर पर नाम की घोषणा नहीं हुई है लेकिन अब सबको पता चल गया है कि वह रिपोर्टर बोरिया मजूमदार है।

बोरिया मजूमदार है धमकाने वाले रिपोर्टर

जिस स्पोर्ट रिपोर्टर ने रिद्धिमान साहा को कथित तौर पर धमकाया है उनका नाम बोरिया मजूमदार है। जब रिद्धिमान साहा ने जांच कमेटी के सामने रिपोर्टर का नाम बता दिया और इसकी खबर बोरिया तक पहुंची तो बोरिया ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया और रिद्धिमान साहा पर आरोप लगाये।

उल्टा चोर कोतवाल को डांटे वाला सीन

दरअसल जो वीडियो मजूमदार ने शेयर किया है उसमे उन्होंने रिद्धिमान साहा पर आरोप लगाया है और कहा है कि साहा ने चैट को फैब्रिकेट किया है और चैट की तारीख में फेरबदल किया है। बोरिया ने कहा कि साहा ने चैट को इसलिए फैब्रिकेट किया ताकि टीम इंडिया में न चुने जाने पर वह लोगों की सिम्पैथी ले सकें।

Saha Boria Majumdar

वीडियो में बोरिया मजूमदार ने आगे कहा कि इस फैब्रिकेटड चैट की वजह से उन्हें सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया जा रहा है जिससे कि उनका परिवार बहुत परेशान है। उन्होंने बीसीसीआई से अपील की है कि बीसीसीआई निष्पक्ष जांच करें और उनका पक्ष भी सुने। बोरिया ने वीडियो में साहा द्वारा चैट को फैब्रिकेट करने और उनकी छवि को नुकसान पहुंचाने के लिए साहा पर डिफीमेशन केस ठोंकने की भी बात की है।


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जब साहा का श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सेलेक्शन नहीं हुआ तो उसके एक दिन बाद साहा ने यह व्हाट्सएप चैट शेयर की। बोरिया मजूमदार का कहना है कि साहा ने लोगों की सिम्पैथी लेने के लिए उनकी पुरानी चैट को शेयर करके उन्हें बदनाम किया जबकि उनका साहा को धमकाने का कोई इरादा नहीं था।

सौरव गांगुली का करीबी माना जाता है बोरिया मजूमदार

Saurav Ganguly Boria Majumdar

बोरिया मजूमदार के काफी सारे क्रिकेटर्स के साथ अच्छे लिंक हैं। वे लंबे समय से क्रिकेट से जुड़े पत्रकार है। ऐसा कहा जाता है कि बोरिया मजूमदार बीसीसीआई के वर्तमान अध्यक्ष सौरव गांगुली के करीबी है, चूँकि सौरव गांगुली भी बंगाली है और बोरिया मजूमदार भी बंगाली है इसलिए बोरिया को बीसीसीआई में क्या फैसले होते हैं उसकी आधिकारिक घोषणा होने से पहले उन्हें जानकारी हो जाती है।

साहा ने जांच कमेटी के सामने यहाँ तक कहा कि रिपोर्टर ने उन्हें यहाँ तक भी कहा था कि अगर वह उनसे अच्छा बनाकर रखेंगे तो उनका आईपीएल करियर और राष्ट्रीय करियर अच्छा रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here