न्यूजीलैंड ने सुरक्षा का खतरा बताते हुए रद्द किया अपना पाकिस्तान दौरा, आज होना था पहला वनडे मैच

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच आज से वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जाना था। लेकिन अब यह मैच नहीं खेला जाएगा। दरअसल, न्युजीलैंड ने मैच से ठीक पहले सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए अपने पाकिस्तान दौरे को रद्द कर दिया है। पहला वनडे पाकिस्तान के रावलपिंडी में होना था लेकिन रावलपिंडी में मचे बवाल के बाद पहले तो मैच को लेकर विलंब की खबरें आई थी जिस वजह से खिलाड़ियों को फिलहाल के लिए होटल के कमरों में भी रूकने की हिदायत दी गई है।

लेकिन न्युजीलैंड की टीम को वहां हमले का खतरा महसूस होने लगा जिसकी वजह से न्युजीलैंड ने पाकिस्तान में खेलने से मना कर दिया। पाकिस्तान में पहले भी श्रीलंका की टीम पर हमला हो चुका है जिसमें श्रीलंका के कई खिलाड़ी घायल हुए थे। ऐसे में न्युजीलैंड टीम कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहती और उन्होंने इस दौरे को रद्द करने में ही अपनी भलाई समझी। ये फैसला तब लिया गया जब टॉस में 20 मिनट का वक्त बाकी रह गया था।

रावलपिंडी शहर में मचे उपद्रव के चलते खिलाड़ी फिलहाल स्टेडियम नहीं पहुंचे वहीं मैदान में दर्शकों की एंट्री भी नहीं कराई गई है। काफी सालों के बाद पाकिस्तान में क्रिकेट खेला शुरू हुआ था लेकिन ऐसी घटनाएं फिर से पाकिस्तान में होने वाले मैचों पर रोक लगा सकती है। न्यूजीलैंड के द्वारा यह दौरा रद्द किए जाने पर पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस काफी नाराज़ और गुस्से में है। सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी फैन्स अपने ही क्रिकेट बोर्ड को गरिया रहे हैं और कह रहे हैं कि ऐसा ही हाल रहा तो भविष्य में भी कोई टीम पाकिस्तान नहीं आएगी। विदेशी खिलाड़ियों को हमें पूरी सुरक्षा देनी चाहिए। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा है कि टीम की सुरक्षा को खतरा होने का अलर्ट हमें मिला था इसलिए हमने टीम को वापस बुलाने का निर्णय लिया है।


बता दें कि पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच आज से तीन मैचों की वनडे सीरीज़ का आगाज़ होना था। लेकिन सुरक्षा कारणों के चलते न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने पूरे पाकिस्तान दौरे को रद्द कर दिया है। न्यूजीलैंड की टीम तीन मैचों की वनडे और पांच मैचों की टी20 सीरीज़ के लिए पाकिस्तान दौरे पर आई हुई है। हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि यह सीरीज़ बाद में खेली जाएगी और इसे फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। अब टीम की स्वदेश वापसी की व्यवस्था की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here