पाकिस्तान ने 3-0 से जीती टी-20 सीरीज, लेकिन बांग्लादेश ने नहीं दी ट्रॉफी, जानिए क्यों

वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद जहां भारतीय टीम इन दिनों न्यूजीलैंड के साथ सीरीज खेल रही हैं वहीं पाकिस्तान भी इन दिनों बांग्लादेश दौरे पर हैं जहां उन्होंने बांग्लादेश के साथ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली और 3-0 से बांग्लादेश के हराकर सीरीज की ट्राफी अपने नाम कर ली लेकिन जीतने के बाद भी पाकिस्तान को उनकी ट्रॉफी नहीं दी गई। इसके पीछे क्या कारण है आइये आपको बताते हैं।

सीरीज जीतने के बाद पाकिस्तान को उनकी ट्रॉफी नहीं दिए जाने के पीछे बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने एक अनोखा तर्क दिया है दरअसल, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि वो जब तक पाकिस्तान उनके साथ टेस्ट सीरीज नहीं खेल लेता तब तक ट्राफी नहीं देंगे। टेस्ट सीरीज के नतीजे आने के बाद ही पाकिस्तान टीम को ट्रॉफी देंगे।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि टी-20 सीरीज की ट्राफी विजेता टीम पाकिस्तान को दी जानी थी लेकिन बोर्ड के अध्यक्ष उस समय उपस्थित नहीं थे उनकी अनुपस्थिति के कारण ऐसा नहीं हो सका। प्रवक्ता ने बताया कि बोर्ड के अध्यक्ष और प्रायोजक कंपनियाँ बायोसिक्योर-बबल (कोविड के कारण की गई व्यवस्था) का हिस्सा नहीं थे। इसलिए ट्राफी देने का प्रोग्राम कोविड प्रोटोकॉल्स के चलते नहीं हो पाया।

कई विवादों में रहा है पाकिस्तान का दौरा


पाकिस्तान का यह दौरा अभी तक काफी विवादों में रहा है यह विवाद हार जीत नहीं बल्कि कुछ और कारणों से हुए हैं। पाकिस्तान की कुछ हरकतों के कारण कई बार इस सीरीज में कई विवाद सामने आये। जैसे पिछले दिनों पाकिस्तान टीम ने ढाका के एक मैदान पर प्रैक्टिस करते हुए अपने मुल्क का झंडा वहाँ लगा दिया था। अपने देश पर विदेशी झंडा बांग्लादेशियों को रास नहीं आया और इसका बहुत विरोध हुआ


इसके अलावा पाकिस्तानी गेंदबाज़ शाहीन शाह अफरीदी ने एक बांग्लादेशी बल्लेबाज अफिफ हुसैन के टखने पर गुस्से में गेंद मार दी थी क्यूंकि पिछली बाल पर शाहीन द्वारा फेंकी गयी गेंद पर बल्लेबाज़ ने छक्का जड़ा था। बता दें की बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 26 नवंबर से होने जा रहा है। इस मैच के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने 22 नवंबर को अपनी टीम का ऐलान कर दिया था।

यह भी पढ़ें : छक्का लगते ही बौखलाए पाकिस्तानी गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने गुस्से में बांग्लादेश के बल्लेबाज़ को मारी गेंद, देखें वीडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here