स्पॉट फिक्सिंग मामले में श्रीसंत को मिली राहत, सुप्रीम कोर्ट ने हटाया बैन, श्रीसंत बोले..

Sreesanth life ban revoked spot fixing case

IPL स्पॉट फिक्सिंग मामला : श्रीसंत पर साल 2013 में आईपीएल के दौरान मैच फिक्सिंग का आरोप लगा था जिसके बाद उनका क्रिकेट करियर पूरी तरह तबाह हो गया था क्योंकि बीसीसीआई ने उन पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था। इतना ही नहीं श्रीसंत को काफी दिनों तक पुलिस और कोर्ट के चक्कर लगाने पड़े थे। वे इस आरोप में जेल में भी रहे लेकिन बाद में सबूतों के अभाव के कारण बरी हो गए थे। लेकिन उनका दोबारा क्रिकेट खेलने का सपना टुट चुका था और उन्होंने उस समय बहुत आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।

श्रीसंत के अलावा उस समय राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी अंकित चव्हाण और अजीत चंदीला पर भी फिक्सिंग के आरोप लगे थे। अब इतने सालों के बाद श्रीसंत के फैंस के लिए एक बहुत अच्छी खबर सामने आई हैं जिसे सुनकर श्रीसंत को चाहने वाले खुशी से झूम उठेंगे। दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने श्रीसंत को बड़ी राहत देते हुए आजीवन प्रतिबंध हटा दिया हैं जिसके बाद श्रीसंत के क्रिकेट मैदान में दोबारा कदम रखने की उम्मीद जगी है।

Sreesanth spot fixing ban

सुप्रीम कोर्ट ने हटाया आजीवन प्रतिबंध :

बता दें कि स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाए जाने पर अजीवन प्रतिबंध लगाया था इसके खिलाफ श्रीसंत ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। जस्टिस अशोक भूषण की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट की एक बेंच ने इस याचिका पर सुनवाई करते हुए श्रीसंत पर से आजीवन प्रतिबंध हटा दिया। श्रीसंत की तरफ से वरिष्ठ वकील सलमान खुर्शीद ने दलील देते हुए कहा था कि श्रीसंत एक अच्छे क्रिकेटर हैं और उनमें क्रिकेट के प्रति अभी भी जुनून बाकी है इसलिए उनका करियर बर्बाद होने से बचाया जाए। अब सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई को श्रीसंत की सजा पर फिर से विचार करने को कहा है।

BCCI से सजा पर पुनर्विचार करने को कहा :

कोर्ट ने कहा कि बीसीसीआई को श्रीसंथ का पक्ष एक बार फिर से सुनना चाहिए क्योंकि एक खिलाड़ी पर लाइफटाइम बैन लगाना बहुत बड़ी सजा है। इससे पहले बीसीसीआई ने अदालत में श्रीसंत पर भ्रष्टाचार, सट्टेबाजी और खेल को बेइज्जत करने का आरोप लगाया था। सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई से इस मामले में 3 महीने के अंदर जवाब मांगा है। कोर्ट ने कहा है कि बीसीसीआई तीन महीनों के अंदर यह तय करें कि उन पर लगे प्रतिबंध को हटाने के बाद उन्हें क्या सजा दी जाएगी।

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज की पत्नी ने बताया इस इंडियन क्रिकेटर को चाहता है पूरा पाकिस्तान

बैन हटने पर श्रीसंत ने क्या कहा :

Cricketer Sreesanth

फिलहाल अपने ऊपर लगे बैन हटाए जाने पर श्रीसंत बहुत ज्यादा खुश हैं और इस पर उन्होंने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान में उतरने के लिए बहुत उत्साहित हैं। उन्होंने आगे कहा कि बीसीसीआई इस पर तीन महीने में फैसला लेगा लेकिन मेरे लिए तीन महीने ज्यादा नहीं है क्योंकि मैंने इतने साल इंतजार किया है तो तीन महीने और सही।

बता दें कि श्रीसंत 36 साल के हो चुके हैं लेकिन उनमें अभी भी क्रिकेट खेलने का जज्बा है। श्रीसंत ने बिग बॉस में बताया था कि टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस को अपना आदर्श मानते हैं उनका मानना है कि जब वो 45 साल की उम्र में ग्रैंडस्लैम खेल सकते हैं और नेहरा 38 साल की उम्र में विश्वकप खेल सकते हैं तो वह क्यों नहीं। श्रीसंत ने बिग बॉस के दौरान कई बार अपने ऊपर लगे आरोपों को झूठा बताया था वह कई दफा फूट-फूटकर रोए भी थे। हालांकि अब खुशी की बात यह है कि उन पर लगा बैन हट गया है और हम उम्मीद करते हैं कि वो एक बार फिर क्रिकेट मैदान में खेलते हुए दिखाई देंगे।

यह भी पढ़ें : एक क्रिकेट बॉल की कीमत क्या होती हैं ? कैसे बनाई जाती हैं कूकाबुरा क्रिकेट गेंद, देखिए विडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here