शादी होने के बाद बॉलीवुड ही नहीं भारत छोड़ चली गई बॉलीवुड की ये 4 अभिनेत्रियां

बॉलीवुड में काम पाना और फिर सितारा बन जाना हर एक एक्टर की चाहत होती है। जब किसी एक्टर को यह मौका मिलता है तो वह अपने करियर को शानदार बनाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ते हैं। जब करियर बनता है, तो फ़िल्मी रिश्ते बनते हैं। कई एक्टर और एक्ट्रेस आपस में शादी करते हैं। शादी करने के बाद भी वे यहीं बॉलीवुड में काम करते हैं।

कई एक्टर तो हॉलीवुड में काम करने के बाद भी बॉलीवुड को नहीं छोड़ा लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी कुछ हीरोइन्स के बारें में बताएँगे जिन्होंने अपने शानदार करियर को त्याग कर बॉलीवुड को छोड़ दिया और शादी करके विदेश में बस गयी। आइये इसके बारें में विस्तार से जानते हैं।

रम्भा

बॉलीवुड में गोविंदा और सलमान खान जैसे सितारों के साथ काम चुकी अभिनेत्री रम्भा ने शादी करने के बाद न केवल बॉलीवुड को छोड़ दिया बल्कि भारत छोड़ कर भी वह चली गयी। सन्न 2010 में उन्होंने कनाडा के बिजनेस मैंन इंद्रकुमार से शादी की। शादी के बाद वह अपने पति के साथ टोरंटो में जाकर शिफ्ट हो गयी।
इस समय रम्भा तीन बच्चों की माँ बन चुकी हैं। कनाडा में वह अपने पति संग खुशहाल जिंदगी बिता रही है। बॉलीवुड को छोड़कर विदेश में घर बसाने की लिस्ट में रम्भा का नाम आता है।

सोनू वालिया

अगर आपने ‘दिल आशना है’, ‘खेल’, ‘स्वर्ग जैसा घर’, ‘आरक्षण’, ‘अपना देश पराये लोग’, ‘तूफ़ान’ और ‘तहलका’ जैसी फ़िल्में देखे हैं तो आपको अभिनेत्री सोनू वालिया जरूर याद होंगी। बॉलीवुड में इन फिल्मों के बाद जब उन्हें वह शोहरत नहीं जो बड़ी अभिनेत्रियों को मिलती थी तो उन्होंने बॉलीवुड को छोड़ दिया।

इसके बाद उन्होंने एनआरआई सूर्य प्रकाश से शादी रचा ली। हालांकि सूर्य प्रकाश का किसी कारणवश निधन हो गया। इसके बाद फिर उन्होंने एनआरआई फिल्म प्रोड्यूसर प्रताप सिंह से शादी कर ली। अब वह यूएस में रहती हैं।

सेलिना जेटली

‘हे बेबी’, ‘गोलमाल रिटर्न’ और ‘मनी है तो हनी है’ जैसी फिल्मों में काम करने वाली सेलिना जेटली अब बॉलीवुड में काम नही करती हैं। उन्होंने सन्न 2011 में अमेरिका के बिजनेसमैंन पिटर हग से शादी कर ली। इसके बाद वह यूएस में ही रहने लगी। उनके तीन बच्चें हैं। शादी करने के बाद दुबारा बॉलीवुड में वापस नहीं आयी।

मुमताज

दिग्गज अभिनेत्री मुमताज को कौन नहीं जानता है। उन्होंने दो रास्ते, रोटी, प्रेम जैसी फिल्मों में काम किया है। लेकिन शादी के बाद उन्होंने बॉलीवुड को छोड़ दिया। दरअसल शादी के बाद वह अपने पति के साथ लन्दन चली गयी। उनके पास भारत और यूके दोनों की नागरिकता है। मुमताज ने बिजनेसमैंन मयूर माधवानी से शादी की थी। विदेश जाने के बाद फिर मुमताज ने वापस ग्लैमर इंडस्ट्री में वापस नहीं आयी।

ऐसी भी कुछ अभिनेत्रियाँ रही हैं जिन्होंने शादी की और विदेश जाकर रही। लेकिन शादी के कुछ सालों बाद वह इंडिया वापस आयी तथा बॉलीवुड में दुबारा काम भी किया। इस लिस्ट में माधुरी दीक्षित का नाम शामिल है।

माधुरी दीक्षित के पति श्री राम नेने अमेरिका में एक सर्जन थे। जब माधुरी ने उनसे शादी की थी तो वह अमेरिका में जाकर रहने लगी थी। हालांकि वह भारत वापस लौटकर आयी। इस समय वह और उनके पति मुंबई में ही रहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here