बेडरूम में ये गन्दी बात करने से बिगड़ सकता है पति पत्नी का रिश्ता, जानकर दंग रह जायेंगे आप

tips For happy married life

पति-पत्नी का रिश्ता जन्मों जन्म तक साथ निभाने वाला रिश्ता होता है। पति पत्नी को एक-दूसरे के सुख दुख में हमेशा साथ निभाना होता है लेकिन आजकल लोगों के वैवाहिक जीवन से शांति खत्म हो गई है और समय के साथ-साथ पति-पत्नी के बीच वो प्यार और विश्वास की डोर भी टूटती जा रही है। विश्वास की इस रिश्ते को सबसे ज्यादा जरुरत होती है, क्योंकि विश्वास के बिना कोई भी रिश्ता पूर्ण नही होता। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिन्हें अपनाकर आप अपने रिश्ते में प्यार और विश्वास के साथ शांति भी कायम रख सकते हैं। तो जानिए tips for happy married life

1. प्यार से समझाना :

शादीशुदा लाइफ में कई बार नोक झोंक की परिस्थितियां आती हैं। जिसमें पति-पत्नी किसी एक विषय पर अपने अलग-अलग विचार रखतें हैं जो विवाद की स्थिति उत्पन्न कर देता है। इसलिए आप भी कभी ऐसी स्थिति में फंसे तो सबसे पहले अपने पार्टनर को शांत कराएं फिर अपनी बात को उनके सामने प्यार से रखें। क्योंकि शांति और प्यार के साथ कही गई बात आपके सामने कभी झगड़े की नौबत नही लाएगी।

2. बेडरूम में किसी अन्य व्यक्ति की बात करना :

पति पत्नी को इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि वो अपने बेडरूम में किसी दुसरे व्यक्ति की बात ना करें। बल्कि आप अपने इस प्राइवेट टाइम में सिर्फ एक-दूसरे से प्यार भरी बातें करें और अपने सुखद पलों को एन्जॉय करें। क्योंकि ये टाइम आप दोनों के बीच होने वाले विवाद की संभवानाओं को भी कम कर देता है और आपके बीच प्यार भी बनाएं रखता है।

3. नाराजगी :

tips for happy married life

अगर आप अपनी मैरिड लाइफ को बेहतर बनाना चाहते है तो इस बात का ध्यान रखना बेहद जरूरी है कि आप दोनों एक ही टाइम में नाराज ना हो बल्कि जब आपके पार्टनर गुस्से में हो तो उस समय आप शांत हो जाएं। जिससे स्थिति सयम बनाए रखे। क्योंकि पति-पत्नी, दोनों ही अगर एक समय पर गुस्सा करेंगे तो बात बहुत ज्यादा बिगड़ सकती है। इसलिए कोशिस यही करे कि आप अपने नाराज पार्टनर को शांत करने की कोशिश करे और प्यार से समझाए।

4. पुरानी गलतिया न दोहराए :

अगर पिछले कुछ दिनों में आपके पार्टनर से कोई गलती हो गई है तो उसका जिक्र बार-बार ना करें। आपके ऐसा करने से आपके पार्टनर को दुख होगा और आपकी शादीशुदा लाइफ भी खराब होने लगेगी। इसलिए आप उनकी गलतियों को माफ करते हुए उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करे।

5. टेंसन में साथ दे :

अक्सर आपके पार्टनर ऑफिस/जॉब का तनाव घर लेकर भी आ जाते हैं, तो ऐसी परिस्थिति में आपको उनकी टेंसन  दूर करने की कोशिश करनी चाहिए और उनकी टेंशन का कारण पूछकर उन्हें उसे दूर करने का सही रास्ता बताना चाहिए। इस मामले में पत्नी को एक अच्छी सलाहकार की भी भूमिका निभानी चाहिए क्योंकि आपकी ये बात आपकी मैरिड लाइफ में खुशियां ही लेकर आएगी।

6. जीवन साथी की तारीफ जरुर करे :

अपनी तारीफ सुनना हर किसी को पसंद होता है। इसलिए आप भी अपने पार्टनर की हर रोज किसी भी काम को लेकर तारीफ करें और उसके बारे में उसे बताएं। क्योंकि जब आपका पार्टनर आपकी तारीफ करता है तो आपको दोगुनी खुशी मिलती है।

यह भी पढ़ें : » लड़की को इम्प्रेस करना चाहते है तो अपनाए यें 8 टिप्स, पहली बार में ही हाँ करने को हो जायेगी मजबूर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here