WPL 2023: नीलामी में स्मृति मंधाना पर RCB ने की पैसों की बारिश, हरमनप्रीत पर भी लगी करोड़ों की बोली

आईपीएल की तर्ज पर महिला क्रिकेट खिलाडियों के लिए पहली बार होने जा रही WPL लीग के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में 448 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। इनमें से अधिकतम 90 खिलाड़ियों पर ही बोली लगेगी। यानी एक टीम में अधिकतम 18 खिलाड़ी हो सकती हैं। बता दें कि WPL के पहले संस्करण का आयोजन इस साल 4 मार्च से 26 मार्च के बीच किया जाएगा।

विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) को लेकर आज मुंबई में ऑक्शन चल रहा है। ऑक्शन से पहले बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी, सचिव जय शाह और कोषाध्यक्ष अरुण कुमार धूमल ने डब्ल्यूपीएल का लोगो जारी किया। इसके बाद मल्लिका सागर ने अरुण कुमार धूमल को ऑक्शन में शामिल खिलाड़ियों के नाम निकालने का अनुरोध किया। पहला बोली स्मृति मंधाना पर लगी।

विमेंस प्रीमियर लीग के ऑक्शन में सबसे पहली खिलाड़ी स्मृति मंधाना पर मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बोली लगाई। उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 3.40 करोड़ रुपये में खरीदा। RCB को उनका कप्तान मिल चुका है।

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एलिस पेरी को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 1.70 करोड़ रुपये में खरीदा। वहीं एक और ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एश्ले गार्डनर को गुजरात जाएंट्स ने 3.20 करोड़ रुपये में खरीदा।

Ellyse Perry (एलिसे पेरी)

भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को मुंबई ने 1.80 करोड़ रुपये में खरीदा। मुंबई की टीम को भी उनका कप्तान मिल चुका है।

50 लाख की बेस प्राइस वाली इंग्लैंड की क्रिकेटर सोफी एक्लेस्टोन को खरीदने के लिए गुजरात जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स में होड़ लगी। यूपी वॉरियर्स ने खरीदने में दिलचस्पी दिखाई। यूपी वॉरियर्स ने 1 करोड़ 80 लाख रुपये में खरीदा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here