वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक किस खिलाड़ी को खिलाना चाहिए? एडम गिलक्रिस्ट ने दिया जवाब

T20 वर्ल्ड कप शुरू होने में अभी थोड़ा ही समय बचा है। भारतीय टीम की फॉर्म की बात करें तो, कभी तो भारतीय टीम बहुत अच्छा करती है पर कभी-कभी बिल्कुल ही ख़राब प्रदर्शन करके फैंस की उम्मीदों को तोड़ देती हैं। ऐसे में भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के मन में अभी भी वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के प्रदर्शन को लेकर संदेह बना हुआ है। प्लेइंग इलेवन टीम में किसे खिलाया जाए और किसे नहीं भारतीय टीम के लिए हर मैच से पहले यह तय करना बहुत कठिन हो रहा है।

जैसे ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में कौन सा खिलाड़ी टीम के लिए बेहतर साबित होगा यह प्रश्न बना हुआ है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट ने इस मुसीबत का हल बताते हुए अपनी राय रखी है। एडम गिलक्रिस्ट का इस पर क्या कहना है आइये आपको बताते हैं।

गिलक्रिस्ट का मानना है कि ऋषभ पंत को तो टी20 वर्ल्ड कप में भारत की प्लेइंग-11 में जरूर शामिल होना चाहिए। किसी भी गेंदबाज पर हावी होने की अपनी हिम्मत और अलग तरीके से बैटिंग करने के कारण पंत ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर के फेवरेट हो गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने दिनेश कार्तिक का भी समर्थन किया।

गिलक्रिस्ट ने कहा, ‘वे दोनों (ऋषभ और कार्तिक) साथ में खेल सकते हैं, लेकिन मेरा मानना है कि ऋषभ पंत को निश्चित तौर पर प्लेइंग-11 में होना चाहिए’ ऋषभ पंत ने अब तक 58 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 934 रन बनाए हैं, लेकिन वह टी-20 में उनको टेस्ट क्रिकेट जैसी सफलता नहीं मिल पाई है। वहीं दिनेश कार्तिक एक अनुभवी खिलाड़ी हैं जिनको दबाव में भी खेलने का एक्सपीरियंस है।

गिलक्रिस्ट ने कहा, ‘अगर ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों को प्लेइंग-11 में रखा जाता है तो यह अच्छा होगा। मुझे लगता है कि भारतीय टीम ऐसा कर सकती हैं। दिनेश कार्तिक टॉप ऑर्डर में भी खेल सकते हैं। उन्हें मिडिल ऑर्डर और बाद के ओवरों में भी उपयोग में लाया जा सकता है, उनका खेल वास्तव में बहुत अच्छा है’

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में दिनेश कार्तिक ने फिनिशर की भूमिका निभाई थी और आते ही दो गेंदों पर एक छक्का और एक चौका लगाकर मैच को खत्म किया था। भारतीय फैंस उम्मीद करते हैं कि वर्ल्ड कप में भी दिनेश कार्तिक का यही जलवा देखने को मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here