पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में T20 मैच के लिए गौतम गंभीर ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

हर क्रिकेट फैन को टी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप का बेसब्री से इंतजार है। इसको शुरू होने में अब ज्यादा समय भी नहीं बचा है। भारतीय प्रशंसकों का तो वर्ल्ड कप के दौरान उत्साह देखने लायक होता है और इसकी एक मुख्य वजह है भारत और पाकिस्तान के बीच मैच। दोनों देशों के बीच मतभेद को लेकर आम तौर पर कोई सीरीज नहीं खेली जाती है लेकिन वर्ल्ड कप में स्थिति अलग होती है। इस बार भारतीय टीम अपना पहला ही मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी जो कि 24 अक्टूबर को होगा। दोनों ही देशों के क्रिकेट बोर्ड ने अपनी विश्व कप टीमों की घोषणा कर दी है।

भारत के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने भी पाकिस्तान के खिलाफ पहले टी20 के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन चुनी है। गंभीर ने अपने प्लेइंग इलेवन में किन किन खिलाड़ियों को सलेक्ट किया है चलिए आपको बताते हैं।

गंभीर ने अपने प्लेइंग इलेवन में अनुभवी स्पिन गेंदबाज आर आश्विन को जगह नहीं दी हैं। गौतम गंभीर ने अश्विन की जगह वरुण चक्रवर्ती को अपनी टीम में रखा है। अश्विन लंबे समय से टी-ट्वेंटी क्रिकेट से दूर हैं उन्होंने चार सालों से कोई भी अन्तर्राष्ट्रीय टी-ट्वेंटी मैच नहीं खेला है। शायद इसी वजह से गंभीर ने उनको नहीं चुना। एक टीवी शो पर एक चर्चा के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का चयन किया।

ओपनिंग के लिए रोहित और राहुल की जोड़ी

पाकिस्तान के खिलाफ ओपनर के तौर पर गंभीर ने रोहित शर्मा और केएल को चुना है। उनका मानना है कि ये ओपनिंग जोड़ी भारत को एक अच्छी शुरुआत दिलाने में सक्षम है। तीसरे नंबर पर कप्तान विराट कोहली और नंबर 4 पर सूर्य कुमार यादव को रखा हैं। नंबर 5 पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत तो वहीं नंबर 6 और 7 के लिए गंभीर ने भारत के दो बेहतरीन आल राउंडर हार्दिक पंड्या और रविन्द्र जडेजा को अपनी टीम में रखा हैं। जो गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी अपना कमाल दिखा सकते हैं।

गेंदबाजी में गौतम गंभीर ने भारतीय टीम में नंबर 8 पर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर को रखा तथा 9, 10, और 11 के लिए उन्होंने वरुण चक्रवर्ती, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बूमराह को अपनी टीम में रखा हैं। इसके अलावा गंभीर ने शार्दुल ठाकुर को लेकर कहा कि यदि उनको चयनकर्ताओं द्वारा भारतीय टीम में शामिल किया जाता तो वे अपनी प्लेइंग इलेवन में भुवनेश्वर कुमार की जगह शार्दुल ठाकुर को रखते। शार्दुल ठाकुर ने इंग्लैंड दौरे पर काफी शानदार प्रदर्शन किया है।

ये है गौतम गंभीर की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, वरुण चक्रवर्ती और जसप्रीत बुमराह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here