Categories: खबरें

दीपक चाहर ने किया खुलासा, बोले 69 रन की पारी खेलने के बाद धोनी ने मैसेज करके कही थी ये बात

भारतीय टीम जब शिखर धवन की अगुवाई में श्रीलंका दौरे पर गई थी तब तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने अपनी बॉलिंग के साथ ही बैटिंग से भी सबका दिल जीत लिया था। श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में दीपक चाहर ने नाबाद 69 की पारी खेली थी और भारत को सीरीज जिताई थी। उन्होंने भुवनेश्वर कुमार के साथ आठवें विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी की थी। इस पारी के बाद दीपक चाहर छा गए थे। हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनकी ही चर्चा हो रही थी। इस शानदार पारी के बाद दीपक चाहर को महेंद्र सिंह धोनी ने एक मैसेज भेजा था। इस दौरे पर टीम इंडिया ने 2-1 से वनडे सीरीज अपने नाम की थी।

आपको पता होगा कि दीपक चाहर आईपीएल में धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से खेलते हैं। धोनी ने बहुत से मौकों पर दीपक चाहर पर भरोसा जताया है और दीपक चाहर भी माही की उम्मीदों पर खरा उतरे हैं। अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ बात करते हुए चाहर ने बताया कि धोनी को उनकी बल्लेबाजी पर काफी भरोसा है। चाहर ने बताया कि उनकी श्रीलंका में मैच जिताऊ पारी के बाद भी धोनी ने उन्हें मैसेज करके उनकी तारीफ की थी।

धोनी ने की थी दीपक चाहर की तारीफ

उन्होंने कहा कि, ‘उस पारी के बाद धोनी ने मुझे बल्‍लेबाजी के लिए मैसेज किया और कहा कि बहुत अच्‍छा खेले। इसीलिए वो पल मेरे लिए काफी खास था। धोनी ने मुझे मेरी बल्‍लेबाजी के कारण टीम में शामिल किया था। 2018 में एक मैच में धोनी ने मुझे खुद से पहले भेजा और मैंने 40 रन बनाए। उस मैच के बाद मुझे ज्‍यादा मौके नहीं मिले। इसीलिए मैं अपने मौके का इंतजार कर रहा था।’

दीपक चाहर ने आगे बात करते हुए बताया कि श्रीलंका के खिलाफ जब भारत मैच हारने वाला था उस समय उनके दिमाग में क्या चल रहा था। उन्होंने कहा कि, ’जब मैं पैड पहनकर तैयार बैठा था, तब देखा कि विकेट गिर रहे हैं और अगला मैं था। मैं मैच जीतने के बारे में नहीं सोच रहा था। मैं सिर्फ पूरे ओवर खेलने के बारे में सोच रहा था, जिससे मैच को करीब लाया जाए और जब मैच करीब पहुंच गया और आगे की चीजें होती गईं।’

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 275 रन बनाए थे। भारत के सामने 276 रनों के लक्ष्य था। वनडे क्रिकेट के लिहाज से देखा जाए तो यह कोई बड़ा लक्ष्य नहीं है लेकिन इस मैच में 193 रन पर भारत के 7 खिलाड़ी आउट हो गए थे और भारत हार के मुहाने पर खड़ा था। सभी को लग रहा था कि यह मैच भारत नहीं जीत पाएगा। लेकिन क्रीज पर फिर दीपक चाहर आए और उन्होंने भुवनेश्वर कुमार के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला। दोनों ने नाबाद 85 रन जोड़े और भारत को शानदार जीत दिलाई।

दीपक चाहर ने इस मुकाबले के दौरान वानिंदु हसरंगा और दुश्मंता चमीरा जैसे गेंदबाजों का बढ़िया तरीके से सामना किया था। वैसे दीपक चाहर को अगले महीने से होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए मुख्य खिलाड़ियों में नहीं चुना गया। हालांकि वे रिजर्व में शामिल हैं। हालांकि अभी वे CSK के लिए आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में खेलते दिखाई देंगे।

Recent Posts

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले धोनी की टीम चेन्नई को लगा झटका, बड़ा बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने की संभावना है।…

March 4, 2024

दूसरी बार‌ पिता बने विराट कोहली, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी‌ जानकारी

टीम इंडिया के दिगग्ज बल्लेबाज विराट कोहली दूसरी बार पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी…

February 20, 2024

रवीना टंडन की बेटी खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को देती है मात, देखिए 15 तस्वीरें

रवीना टंडन बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई प्रमुख फिल्मों में अभिनय किया…

January 11, 2024

साल 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने बनाए 5 ऐसे रिकॉर्ड जिनका टूटना लगभग नामुमकिन

साल 2023 खत्म हो चुका है। भारतीय क्रिकेट‌ टीम के लिए 2023 का आकलन कर…

January 1, 2024

CID में ‘फ्रेडी’ का किरदार निभाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का निधन

टीवी के प्रसिद्ध क्राइम शो सीआईडी (CID) में 'फ्रेडरिक्स' की भूमिका के लिए सबसे लोकप्रिय…

December 5, 2023

ऐश्वर्या राय पर‌ घटिया बयान के बाद अब्दुल रज्जाक ने फिर से वर्ल्डकप में भारत की हार पर दिया विवादित बयान

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप फाइनल में हार के‌ बाद भारतीय क्रिकेट फैंस काफी दुःखी…

November 24, 2023