रिंकू सिंह से 5 गेंदों पर 5 छक्के खाने वाले यश दयाल को लेकर आई चौंकाने वाली खबर

गुजरात टाइटंस के गेंदबाज यश दयाल को 9 अप्रैल को हुए कोलकाता बनाम गुजरात मैच में 5 गेंद पर लगातार 5 छक्के पड़े थे। कोलकाता को इस मैच में जीत के लिए आखिरी 5 गेंदों में 28 रन चाहिए थे तब रिंकू सिंह ने यश दयाल की 5 गेंदों पर लगातार छक्के लगाए थे और मैच जीता था। इस मैच के बाद से ही यश दयाल गुजरात की प्लेइंग-11 से बाहर हैं। जब कप्तान हार्दिक पांड्या से इसका कारण पूछा गया तो उन्होंने हैरान कर देने वाला खुलासा किया।

मंगलवार को जब गुजरात टाइटन्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत दर्ज की, तो उसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने यश दयाल को लेकर बयान दिया। हार्दिक पांड्या ने कहा, ‘केकेआर के खिलाफ मैच के बाद से यश दयाल करीब 10 दिनों तक बीमार था, उसका करीब आठ से नौ किलोग्राम वजन घट चुका है। लेकिन वह खुद पर काफी मेहनत कर रहा है और जल्द ही वापसी होगी।’

ऐसा माना जा रहा था कि केकेआर के खिलाफ मैच के बाद से यश को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया गया है, लेकिन हार्दिक ने साफ कर दिया कि ऐसी कोई बात नहीं है। वह वायरल बुखार की चपेट में आ गया था। उसकी स्थिति ऐसी नहीं है कि वह मैदान में उतर सके। पांड्या ने कहा मुझे लगता है कि उसकी वापसी में अभी काफी लंबा समय है।

रिंकू सिंह ने यश को लगातार पांच छक्के लगाकर कोलकाता को अप्रत्याशित जीत दिलाई थी। रिंकू सिंह 21 गेंद पर 48 रन बनाकर नॉटआउट लौटे और इस तरह से केकेआर ने तीन विकेट से जीत दर्ज की थी।

25 वर्षीय यह युवा गेंदबाज पिछले सीजन में गुजरात टाइटंस के लिए अहम गेंदबाज साबित हुआ था। यश ने IPL 2022 में 9 मैचों में 11 विकेट चटकाए थे। हालांकि पिछले सीजन में भी उनका इकोनॉमी रेट ज्यादा रहा था। उन्होंने प्रति ओवर 9 से ज्यादा रन खर्च किए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here