IPL 2023: एक बार फिर विराट कोहली और गौतम गंभीर की बीच मैदान पर हुई लड़ाई, देखें VIDEO

आईपीएल 2023 का 43वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के बीच खेला गया। इस मैच को आरसीबी ने 18 रन से जीत लिया। पहली पारी में बैंगल की टीम ने 126 रन बनाए। वहीं, इस आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरे लखनऊ के बल्लेबाजों ने काफी खराब बल्लेबाजी की जिसकी वजह से मेजबान टीम 18 रन से मुकाबला हार गई।

इस मैच के बाद विराट कोहली और गौतम गंभीर एक बार फिर से एक-दूसरे से भीड़ गए। दोनों खिलाड़ियों में तू-तू मैं-मैं हुई। यह पहली बार नहीं है जब गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच आईपीएल में ऐसी भिड़ंत देखने को मिली हो, इससे पहले भी जब गौतम गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते थे तब विराट कोहली से झगड़ा हुआ था।

लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में खेले गए मैच के बाद हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। पहले तो अफगानिस्तान के पेसर नवीन उल हक और विराट कोहली के बीच किसी बात को लेकर क्लैश हुआ और फिर गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच जमकर तू-तू मैं-मैं हुई।

लखनऊ और बैंगलोर के बीच खेले गए मैच में जैसे ही बैंगलोर को जीत मिली तो विराट कोहली विपक्षी टीम के खिलाड़ियों से हाथ मिला रहे थे। इसी दौरान विराट कोहली और लखनऊ के पेसर नवीन उल हक साथ आए तो विराट और नवीन के बीच कुछ बातचीत हुई। इसी दौरान देखा गया कि नवीन विराट से कुछ कह रहे हैं। ऐसे में विराट ने भी उनका हाथ झटक दिया। इसके बाद एक और वाकया सामने आया जहां गौतम गंभीर और विराट कोहली एकदूसरे से तू-तू मैं-मैं करते नजर आए।

विराट और गंभीर के बीच पहले तो इशारों-इशारों में जंग हुई। जैसे-जैसे लग रहा था कि आरसीबी जीतेगी तो विराट कोहली काफी खुश थे। जब-जब लखनऊ के जीतने के चांस थे तो गंभीर खुश थे। दोनों के इशारों एक-दूसरे की तरफ थे। यहां तक कि पिछली बार जब दोनों के बीच मैच खेला गया था तो वहां भी ऐसा ही नजारा था, इस बार साथी खिलाड़ियों को बीच-बचाव के लिए आना पड़ा।


बता दें कि इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल फिल्डिंग के दौरान बुरी तरह चोटिल हो गए थे और वो बल्लेबाजी करने भी बिल्कुल आखिरी में आए। उनकी चोट इतनी ज़्यादा थी कि रन लेने के लिए दौड़ भी नहीं पाए। लखनऊ की हार का एक मुख्य कारण राहुल का चोटिल होना भी रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here