विराट कोहली vs गौतम गंभीर: मैदान पर लड़ाई करके अपना ही करोड़ों का नुकसान करवा बैठे दोनों दिग्गज

लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के बीच खेले गए मैच के बाद विराट कोहली और गौतम गंभीर एक दूसरे से भीड़ गए। दोनों ही काफी एग्रेसिव खिलाड़ी हैं और कई बार मैदान पर अपनी भावनाओं को काबू में नहीं रख पाते और गुस्सा हो जाते हैं। कल‌ रात खेले गए मैच में भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला।

लखनऊ सुपर जाएंट्स के मेंटर गौतम गंभीर, और आरसीबी के बल्लेबाज विराट कोहली और लखनऊ की टीम के तेज गेंदबाज नवीन उल हक को दोषी पाते हुए भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने भारी जुर्माना लगाया है। बीसीसीआई ने इस घटना की निंदा की है और खेल की गरिमा को ठेस पहुंचाने वाले खिलाड़ियों पर सख्त एक्शन लिया है।

आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट को ब्रीच करने के लिए गौतम गंभीर पर मैच फीस का 100 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। आरसीबी के खिलाड़ी विराट कोहली की भी 100 फीसदी मैच फीस काटी जाएगी। इसके अलावा नवीन उल हक को मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना देना होगा। बता दें कि पहले नवीन और विराट के बीच झड़प हुई थी और फिर गंभीर और विराट के बीच तू-तू, मैं-मैं हुई थी।

गौतम गंभीर और विराट कोहली ने आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.21 के लेवल 2 के अपराध को स्वीकार किया है, जबकि नवीन उल हक ने आईपीएल की आचार संहिता के आर्टिकल 2.21 के लेवल 1 के अपराध को स्वीकार किया है। ऐसे में इस पर आगे कोई सुनवाई नहीं होगी। मैच रेफरी ने इसकी शिकायत बोर्ड से की थी। आर्टिकल 2.21 में बताया गया कि वह आचरण जिससे खेल की बदनामी हो, उसमें ये सजा मिलेगी।

किस खिलाड़ी पर कितना जुर्माना लगा?

विराट कोहली- 1.07 करोड़ (100%)
गौतम गंभीर- 25 लाख (100%)
नवीन-उल-हक- 1.79 लाख (50%)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here