खेल जगत

VIDEO: नमन ओझा के दमदार शतक से फाइनल जीते इंडिया लीजेंड्स, आखिर में बिन्नी ने आकर किया कमाल

इंडिया लीजेंड्स ने श्रीलंका लीजेंड्स के साथ कल रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का फाइनल मुकाबला खेला जिसमें भारतीय लीजेंड्स ने श्रीलंका की टीम को 33 रनों से हराकर दूसरी बार यह खिताब जीता। रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया यह मैच काफी रोमांचक रहा। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और नमन ओझा के नाबाद शतकीय पारी खेली जिसकी बदौलत 20 ओवर में भारत ने 6 विकेट खोकर 195 रन बनाए। इसके जवाब में श्रीलंका की टीम 162 रन पर ऑल आउट हो गई।

बता दें कि पिछली बार भी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के फाइनल में भारत और श्रीलंका का आमना सामना हुआ था, पिछली बार भी भारत ने श्रीलंका को 14 रन से हराकर यह खिताब अपने नाम किया था। कल के मैच में सचिन तेंदुलकर बिना का बल्ला नहीं चल पाया और वे बिना खाता खोले आउट हो गए। नुआव कुलशेखरा ने सचिन का विकेट चटकाया। इसके बाद सुरेश रैना भी जल्दी आउट होकर पवेलियन लौट गए। नमन ओझा ने भारतीय पारी को संभाला और विनय कुमार के साथ बढ़िया साझेदारी की।

विनय कुमार ने 36 रन बनाए। नमन ने 39 गेंद पर चौके के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया। युवराज सिंह भी एक छोटी लेकिन अच्छी पारी खेलने के बाद आउट हो गये। युवराज सिंह ने 13 गेंदों पर चौका और छक्का जड़ते हुए 19 रन बनाए।

छक्का लगाकर किया शतक पूरा

नमन ओझा ने छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया। उन्होंने 71 गेंदों पर 108 रन बन की पारी खेली और अंत तक क्रीज पर डटे रहे। अपनी पारी में 15 चौके और दो छक्का लगाये। इस मैच में पठान बंधू नहीं चल पाए इरफान पठान और युसूफ पठान क्रमशः 11 और 0 रन पर आउट हो गए।

आखिर में स्टुअर्ट बिन्नी ने 2 गेंद पर दो चौके लगाकर 8 पारी को खत्म किया। नमन ओझा के नाबाद शतक के दम पर भारत ने श्रीलंका के सामने 20 ओवरों में 196 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। 196 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए, जिसके कारण टीम लक्ष्य को हासिल करने में मुश्किल हुई।

दूसरी ही ओवर में जयसूर्या 5 रन पर आउट हो गए। कप्तान तिलकरत्ने दिलशान भी 15 गेंद में 11 रन ही बना सके। गुणारत्ने ने 17 गेंद में 19 रन बनाए। थरंगा 10 रन बना सके। जीवन मेंडिस 11 गेंद में 20 रन बनाए। ईशान जयरत्ने 22 गेंदों में सर्वाधिक 51 रन बनाए। भारत की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए विनय कुमार ने 3 विकेट चटकाए और अभिमन्यु मिथुन ने भी 2 खिलाड़ी आउट किए।

Recent Posts

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले धोनी की टीम चेन्नई को लगा झटका, बड़ा बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने की संभावना है।…

March 4, 2024

दूसरी बार‌ पिता बने विराट कोहली, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी‌ जानकारी

टीम इंडिया के दिगग्ज बल्लेबाज विराट कोहली दूसरी बार पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी…

February 20, 2024

रवीना टंडन की बेटी खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को देती है मात, देखिए 15 तस्वीरें

रवीना टंडन बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई प्रमुख फिल्मों में अभिनय किया…

January 11, 2024

साल 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने बनाए 5 ऐसे रिकॉर्ड जिनका टूटना लगभग नामुमकिन

साल 2023 खत्म हो चुका है। भारतीय क्रिकेट‌ टीम के लिए 2023 का आकलन कर…

January 1, 2024

CID में ‘फ्रेडी’ का किरदार निभाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का निधन

टीवी के प्रसिद्ध क्राइम शो सीआईडी (CID) में 'फ्रेडरिक्स' की भूमिका के लिए सबसे लोकप्रिय…

December 5, 2023

ऐश्वर्या राय पर‌ घटिया बयान के बाद अब्दुल रज्जाक ने फिर से वर्ल्डकप में भारत की हार पर दिया विवादित बयान

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप फाइनल में हार के‌ बाद भारतीय क्रिकेट फैंस काफी दुःखी…

November 24, 2023