Categories: खबरें

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज रात होने वाला दूसरा टी-20 मैच हो सकता है रद्द

दक्षिण अफ्रीका के साथ चल रहे तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में भारत ने शानदार जीत दर्ज की। टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा मैच आज रात गुवाहाटी में खेला जाएगा। टीम के पास यहां सीरीज जीतने का मौका है। आज अगर भारत यह मैच जीत जाता है तो इस सीरीज पर भी कब्जा कर लेगा। लेकिन भारत की जीत के बीच एक बड़ी रुकावट आड़े आ सकती हैं, और‌ वो है बारिश। जी हां गुवाहाटी का मौसम इस मैच में परेशानी पैदा कर सकता है।

तीन मैचों की सीरीज में भारत 1-0 की बढ़त हासिल कर चुका है। आज बारसापारा के जिस स्टेडियम पर यह मैच हो रहा है यहां जनवरी 2022 के बाद ही कोई T20I मैच हो रहा है। पिछला मैच भी यहां बिना एक भी गेंद किए बारिश की वजह से रद्द हो गया था। वैसे तो मैच से एक दिन पहले का मौसम यहां बहुत ज्यादा गर्म था और कोच राहुल द्रविड़ को कहना पड़ा कि हम भाग्यशाली हैं कि मैच शाम के समय हो रहा है।

गुवाहाटी के मौसम की बात करें तो मैच के दिन बारिश की संभावना जताई जा रही है है। दिन में यहां का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस जबकि रात में 25 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार है। दिन में बारिश की संभावना 41 प्रतिशत जबकि रात में 80 प्रतिशत बारिश की संभावना है। ऐसे में यदि मैच में बारिश रूकावट डालती है तो कोई हैरानी की बात नहीं होगी।

इस मैदान के आंकड़ों की बात करें तो यहां पर रन बनाना बहुत मुश्किल है। पिछली बार जब इस मैदान पर मैच हुआ था तब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम सिर्फ 122 रन ही बन सकी थी और सारे 10 खिलाड़ी आउट हो गए थे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जेसन बेहरनडॉर्फ ने 4 विकेट लिए थे। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में जीत हासिल की थी। इस पिच की बात करें तो पिछले मैच की तरह यहां भी नई गेंद से गेंदबाजों को फायदा मिल सकता है। टॉस जीतकर यहां दोनों टीमें पहले गेंदबाजी करना ज्यादा पसंद करेंगी।

मौसम विभाग ने रविवार को गुवाहाटी में आंशिक रूप से बादल छाये रहने की भविष्यवाणी की है जिसमें गरज के साथ एक या दो बार बारिश होने की बात कही है। हालांकि आयोजक भी इस भविष्यवाणी के बाद पूरी तरह तैयार हैं उन्होंने कहा कि बारिश के कारण समय बर्बादी को कम करने के लिये सभी इंतजाम किये हैं। असम क्रिकेट संघ ने अमेरिका से पिच को ढकने के लिए दो बहुत ही हल्के पिच कवर मंगाये हैं। वैसे इस मैच की सभी टिकटें बिक चुकी है और स्टेडियम में दर्शकों का हुजूम उमड़ने वाला है। यही उम्मीद करते हैं कि बारिश ना हो और इस मैच का दर्शक पूरा लुत्फ उठा पाएं।

Recent Posts

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले धोनी की टीम चेन्नई को लगा झटका, बड़ा बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने की संभावना है।…

March 4, 2024

दूसरी बार‌ पिता बने विराट कोहली, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी‌ जानकारी

टीम इंडिया के दिगग्ज बल्लेबाज विराट कोहली दूसरी बार पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी…

February 20, 2024

रवीना टंडन की बेटी खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को देती है मात, देखिए 15 तस्वीरें

रवीना टंडन बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई प्रमुख फिल्मों में अभिनय किया…

January 11, 2024

साल 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने बनाए 5 ऐसे रिकॉर्ड जिनका टूटना लगभग नामुमकिन

साल 2023 खत्म हो चुका है। भारतीय क्रिकेट‌ टीम के लिए 2023 का आकलन कर…

January 1, 2024

CID में ‘फ्रेडी’ का किरदार निभाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का निधन

टीवी के प्रसिद्ध क्राइम शो सीआईडी (CID) में 'फ्रेडरिक्स' की भूमिका के लिए सबसे लोकप्रिय…

December 5, 2023

ऐश्वर्या राय पर‌ घटिया बयान के बाद अब्दुल रज्जाक ने फिर से वर्ल्डकप में भारत की हार पर दिया विवादित बयान

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप फाइनल में हार के‌ बाद भारतीय क्रिकेट फैंस काफी दुःखी…

November 24, 2023