IND vs SA: आज होने वाले टी-20 मैच में ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन टीम, एक खिलाड़ी होगा बाहर

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच आज शाम गुवाहाटी के स्टेडियम में खेला जाएगा। पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को हार के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। यह मैच भारत ने आसानी से जीत लिया था। ऐसे में अफ्रीकी टीम के लिए आज का मैच जीतना बहुत जरूरी है अगर उनको सीरीज में बने रहना है तो हर हाल‌ में यह मैच जीतना होगा। वहीं भारतीय टीम आज का यह मुकाबला जीतकर सीरीज को अपने पक्ष में करना चाहेगी।

गुवाहाटी में वैसे मौसम वैज्ञानिक ने बारिश की संभावना भी जताई है लेकिन मौसम ठीक रहा तो यह काफी दिलचस्प मैच होगा। यह मैच भारत को टी20 वर्ल्ड कप के लिए परफेक्ट-11 खोजने के हिसाब से भी यह मैच अहम साबित होने वाला है क्योंकि भारत के कई बड़े खिलाड़ी जैसे जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा चोट की वजह से बाहर हैं ऐसे में भारत उनकी जगह नए खिलाड़ी को टीम में सेट करना चाहती है। चलिए जानते हैं आज होने वाले मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन टीम कैसी हो सकती है।

सिराज को दिया जा सकता है मौका

बुमराह के चोटिल होने के बाद बचे हुए दो मैचों में उनकी जगह मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया गया है। मोहम्मद शमी अभी तक टीम का हिस्सा नहीं बन पाए हैं। अगर सिराज को बुमराह के स्थान पर टीम में शामिल किया गया है तो टीम मैनजमेंट उन्हें आज एक मौका देकर आजमाना भी चाहेगी। उन्हें हर्षल पटेल की जगह प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है। इस मैच में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन की बात करें तो बल्लेबाजी में भले कोई बदलाव न हो लेकिन गेंदबाजी में सिराज को मौका दिया जा सकता है।

पिछले मैच में अर्शदीप और चाहर की जोड़ी ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी और दक्षिण अफ्रीका की टीम को ढ़ेर कर दिया था। यह जोड़ी इस मैच में भी नजर आ सकती है। पिछले मैच में अश्विन को भले ही विकेट न मिली हो लेकिन उन्होंने किफायती गेंदबाजी की थी ऐसे में अश्विन भी टीम का हिस्सा होंगे‌

टीम इंडिया संभावित प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, दीपक चाहर, आर अश्विन, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here