चार विकेट लेकर तीसरा वनडे जितवाने वाले कुलदीप ने वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुने जाने पर दिया बयान

भारतीय स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ऑस्ट्रेलिया गई वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं हैं हालांकि उनको साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने का मौका मिला जिसमें उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया जिसके बाद लोग यह मांग करने लगे कि उनको वर्ल्ड कप टीम में चुना जाना चाह था। इस समय भारतीय टीम में रविचंद्रन अश्विन और चहल स्पिन गेंदबाज के रूप में टीम में शामिल हैं।

बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने दिल्ली में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे एकदिवसीय मैच में 18 रन पर चार विकेट चटकाए। उनकी गेंदबाजी को अफ्रीका के बल्लेबाज समझ ही नहीं पाए और पूरी टीम 99 रन पर ही ऑल आउट हो गई। भारत ने इस मैच को सात विकेट से जीतकर श्रृंखला को 2-1 से अपने नाम किया।

वहीं वर्ल्ड कप में नहीं चुने जाने पर कुलदीप यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। मैच के बाद कुलदीप ने कहा, ”’मैं टी20 विश्व कप में नहीं चुने जाने से निराश नहीं हूं क्योंकि मैं मैच दर मैच अपनी प्रक्रिया पर काम कर रहा हूं। मैं आकलन कर रहा हूं कि मैं कैसे सुधार कर सकता हूं।”

कुलदीप ने आगे कहा “मैं अब चीजों को लेकर काफी व्यावहारिक हो गया हूं। मैं जिस सीरीज में खेलता हूं उस पर पूरा ध्यान देता हूं। मुझे अब अच्छा अनुभव हो गया है, इसलिए मुझे अब समझ है कि कैसी गेंदबाजी करनी है। मेरा लक्ष्य हर श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन करना है।”

बता दें कि कुलदीप यादव घुटने और फिर हाथ में लगी चोट के कारण लंबे समय तक टीम से बाहर रहे थे। उन्होंने फिटनेस हासिल करने के बाद अपनी लय पाने लिए मेहनत की है। कुलदीप ने कहा, ”मैंने चोट से उबरने के बाद अपनी लय को हासिल करने पर काम किया है। मैं अपने हाथ से पहले वाली गति हासिल करने में सफल रहा। मैं स्पिन से समझौता नहीं कर रहा हूं इसलिए मेरी गेंद काफी टर्न ले रही है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here