6,6,4,6 चौके छक्कों से ऋतुराज गायकवाड़ ने ठोका तूफानी शतक, धवन ने किया था टीम इंडिया से बाहर

भारत के युवा बल्लेबाज़ ऋतुराज गायकवाड़ को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले के बाद भारतीय टीम से बाहर कर दिया था क्यूंकि उन्होंने धीमी पारी खेली थी लेकिन अब घरेलू मैचों में उनका बल्ला आग उगल रहा है. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2022 में अपने पहले ही मैच में ऋतुराज गायकवाड़ ने तूफानी पारी खेली। गायकवाड़ महाराष्ट्र की टीम के कप्तान हैं, उन्होंने कप्तानी पारी खेलते हुए जबरदस्त रन ठोकें.

ऋतुराज ने सर्विसेज के गेंदबाजों की खूब पिटाई की और सिर्फ 59 गेंदों पर शतक लगाया। इस तरह से इस धाकड़ बल्लेबाज ने अपने घरेलू सीजन का आगाज शतक के साथ किया है। ऋतुराज ने अपनी पारी के दौरान कुल 65 गेंदों का सामना किया और इस दौरान 112 रन की बेहतरीन पारी खेली। इस पारी में गायकवाड़ के बल्ले से 12 चौके और पांच छक्के निकले।

उनकी पारी के दम पर महाराष्ट्र ने सर्विसेज के खिलाफ 20 ओवर में 185 रन बनाए। ऋतुराज ने अकेले दम पर अपनी टीम को संभाला और एक अच्छा टोटल सेट किया। ऋतुराज ने यश नाहर के साथ पारी की शुरुआत की थी। दूसरे छोर से लगातार विकेट गिर रहे थे लेकिन ऋतुराज एक तरफ दिवार बनकर खड़े थे और उनका स्ट्राइक रेट भी काफी अच्छा था.

चार रनों के स्कोर पर ही महाराष्ट्र का पहला विकेट गिर गया था। इसके बाद राहुल त्रिपाठी ने कुछ देर विकेट पर बिताए। दोनों ने मिलकर स्कोर 53 रनों तक पहुंचाया, लेकिन इस दौरान राहुल 20 गेंद पर 19 रन बनाकर आउट हो गए। नौशाद शेख ने 18 गेंदों पर 24 रन बनाये वहीं ऋतुराज आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर आउट हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here