कप्तान रोहित शर्मा की बढ़ी मुश्किलें, टी-20 वर्ल्ड कप को बीच में छोड़कर भारत लौटा एक गेंदबाज

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को मेलबर्न में होने वाले मैच पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। अभी तक टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत-पाकिस्तान के बीच छह मैच खेले गए हैं। जिसमें से पांच में टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहा है वहीं एक में पाकिस्तानी टीम को जीत मिली है। भारतीय टीम अपने पहले मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई में जमकर प्रैक्टिस कर रही है। लेकिन इसी बीच टीम का एक गेंदबाज वापस भारत आ चुका है।

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के 15 सदस्यीय टीम के अलावा नेट गेंदबाज के तौर पर चेतन सकारिया को भी शामिल किया गया था ताकि वो भारतीय बल्लेबाजों की अच्छी तरह प्रैक्टिस करवा सके, लेकिन वो टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 मुकाबले से पहले ही भारत लौट आये हैं।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए 24 साल के युवा गेंदबाज चेतन सकारिया को नेट गेंदबाज के तौर पर भारतीय टीम के साथ जोड़ा गया था। उन्होंने आईपीएल के काफी अच्छा प्रदर्शन किया था जिसके बाद चेजन चर्चा में आए थे। अब वे भारत वापस लौट चुके हैं और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सौराष्ट्र की टीम से जुड़ चुके हैं।

चेतन को ऑस्ट्रेलिया भेजने की मुख्य वजह

चेतन सकारिया को भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया में भेजने का बीसीसीआई का अच्छा फैसला था क्योंकि भारत को पाकिस्तान के खिलाफ बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को खेलना हैं और सकारिया टीम इंडिया को बाएं हाथ के गेंदबाजी की प्रैक्टिस करा रहे थे, अगर वो कुछ दिन और रूक जाते तो और अच्छी प्रेक्टिस करा सकते थे जिससे भारतीय बल्लेबाज अफरीदी के सामने अच्छा खेलते।

चेतन सकारिया ने टीम इंडिया के लिए पिछले साल ही अपना डेब्यू किया था और वनडे में 1 मुकाबले खेलते हुए 2 विकेट लिए थे जबकि टी-20 के 2 मैचों में उनको 1 विकेट मिला हैं। उन्होंने पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ दोनों ही फॉर्मेट में अपना डेब्यू किया था, हालांकि उसके बाद से वे भारतीय प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाए हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here