IPL 2022 के लिए इन 4 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है चेन्नई सुपरकिंग्स, रैना की होगी छुट्टी

2022 आईपीएल के लिए मेगा ऑक्शन होने वाला है इसके लिए सभी टीमों को 4 – 4 खिलाड़ियों को रिटेन का अधिकार दिया औगया है। वहीं सभी फैन्स अपनी पसंदीदा टीम के द्वारा 4 रिटेन किये जाने वाले खिलाड़ियों के बारे में जानने को उत्सुक है। वहीं चेन्नई सुपर किंग की टीम जिन 4 खिलाड़ियों को रिटेन करेगी उन सबके बारे में सुगबुगाहट हो रही है।

आपको बता दें कि सभी टीमों को अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट 30 नवंबर तक BCCI में जमा करानी है। इसके बाद दिसंबर में बड़ा ऑक्शन होने की संभावना जताई जा रही है। खबर ये भी है कि चेन्नई की टीम इस बार सुरेश रैना को नहीं रिटेन कर रही। आइये जानते है कि वे कौन से 4 खिलाड़ी है जिन्हें चेन्नई सुपर किंग रिटेन करेगी।

महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी है और आगे भी रहेंगे। इसमें कोई हैरानी नहीं होनी चाहिए जब सीएसके धोनी को रिटेन करे। जिस टीम को कोई खिलाड़ी 4 बार अपनी कप्तानी में आईपीएल खिताब जिता चुका हो उसे कौन सी टीम रिटेन नहीं करना चाहेगी। धोनी चेन्नई सुपर किंग की और से रिटेन होने वाले पहले खिलाड़ी होंगे।

ऋतुराज गायकवाड़

चेन्नई सुपर किंग को 2021 का खिताब जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले ऋतुराज गायकवाड़ को चेन्नई सुपर किंग जरूर रिटेन करेगी। 2020 में चेन्नई की तरफ से खेलते हुए ऋतुराज ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। 2021 के आईपीएल सीजन में भी ऋतुराज ने शानदार प्रदर्शन किया। इसका ईनाम यह हुआ कि उन्हें भारतीय टीम से खेलने का मौका भी मिला।

इसलिए आने वाले सीजन के लिए सीएसके ऋतुराज गायकवाड़ को अपने हाथ से जाने नहीं देगी। ऋतुराज सीएसके के लिए लम्बे समय के खिलाड़ी बन सकते है। 2021 आईपीएल में ऋतुराज ने 45. 35 औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 635 रन बनाये। इसमें उन्होंने एक शतक और 4 अर्धशतक जड़े।

फॉफ डु प्लेसी

फॉफ डु प्लेसी सीएसके के लिए पिछले कुछ समय से शानदार प्रदर्शन करते आये हैं। डुप्लेसी एक शानदार बल्लेबाज़ तो है ही साथ ही साथ वह एक शानदार फील्डर भी है। इसलिए सीएसके यह चाहेगी कि डुप्लेसी किसी और टीम के हाथ में न जाए। इसलिए सीएसके मैनेजमेंट जिन 4 खिलाड़ियों को रिटेन करेगी उसमे डुप्लेसी का नाम भी होगा।

डुप्लेसी और ऋतुराज की शानदार साझेदारियों की बदौलत ही सीएसके 2021 का खिताब जीतने में कामयाब हो सकी। डुप्लेसी आईपीएल 2021 में 45. 21 की औसत से शानदार 633 रन बनाये।

मोईन अली

सीएसके जिन 4 खिलाडियों को रिटेन करेगी उसमे मोईन अली का भी नाम हो सकता है। मोईन अली पिछले 2 आईपीएल सीजन से सीएसके के लिए शानदार प्रदर्शन करते आये है। इससे अली का अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी प्रदर्शन में सुधार हुआ है। उन्होंने इंग्लैण्ड के लिए भी अच्छा प्रदर्शन किया।

2021 आईपीएल सीजन में मोईन अली ने कुल 15 मैचों में 25. 50 की औसत से कुल 357 रन बनाये और इस दौरान 6.35 की इकोनॉमी रेट से कुल 6 विकेट भी झटके। मोईन अली के ऑलराउंड प्रदर्शन को देखते हुए सीएसके मैनेजमेंट मोईन को जरूर रिटेन करना चाहेगा।

हालांकि मोईन अली और रविंद्र जडेजा में से मैनेजमेंट को किसी एक को चुनना होगा क्योंकि ऑलराउंड प्रदर्शन के मामले में रविंद्र जडेजा मोईन अली को कड़ी टक्कर देते है। इसके अलावा जडेजा एक शानदार फील्डर भी है। वह निचले क्रम में आकर ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी भी कर सकते है। सीएसके मैनेजमेंट मोईन अली और रविंद्र जडेजा में से किसी एक को रिटेन करने के लिए काफी माथापच्ची करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here