Home खेल जगत अपनी आलोचना करने वालों पर बरसे जसप्रीत बुमराह, बोले- भौंकने वाले कुत्तों को…

अपनी आलोचना करने वालों पर बरसे जसप्रीत बुमराह, बोले- भौंकने वाले कुत्तों को…

0
अपनी आलोचना करने वालों पर बरसे जसप्रीत बुमराह, बोले- भौंकने वाले कुत्तों को…

जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप से चोट के चलते बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने इसका आधिकारिक तौर पर एलान भी कर दिया है। बुमराह के रिप्लेसमेंट में कौन खेलेगा यह अभी साफ़ नही हो पाया है। हालांकि सोशल मीडिया पर बुमराह के चोट की वजह से टीम पर बाहर होने पर फैंस में काफ़ी निराशा है। कुछ फैंस चोट को लेकर अफसोस जता रहे हैं तो कुछ बुमराह को ही दोषी ठहरा रहे हैं।

इसी बीच बुमराह ने अपने इंस्टाग्राम की स्टोरी में एक ऐसा पोस्ट डाला कि कुछ क्रिकेट प्रशंसकों को यह बात पसंद नही आई। आइए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला –

गौरतलब है कि भारत का जो भी खिलाड़ी चोटिल होता है वह आईपीएल के समय ठीक हो जाता है और पूरा आईपीएल खेलता है। बुमराह के साथ भी पिछले दो आईपीएल में यही हुआ। टीम इंडिया के जब मैच रहते हैं तो वह चोटिल हो जाते हैं और आईपीएल आने पर वह मुम्बई इंडियंस की तरफ से पूरा टूर्नामेंट खेलते हैं। यही बात क्रिकेट प्रशंसकों को पसंद नही आई। और जब बुमराह चोट के चलते विश्व कप से बाहर हुए तो लोग उन्हे लालची कहने लगे।

कुछ क्रिकेट प्रशंसकों ने बुमराह को कहा लालची

Jasprit Bumrah

बुमराह के विश्व कप से बाहर होने पर सभी को निराशा है। इसी निराशा पर कुछ फैंस ने उनकी चोट के लिए आईपीएल को ज़िम्मेदार ठहरा दिया और कहने लगे कि अगर बुमराह सिर्फ टीम इंडिया के मैच खेले तो कितना अच्छा रहेगा लेकिन उन्हे तो पैसों के लिए आईपीएल खेलना है। आईपीएल के समय उन्हे आराम करना चाहिए ताकि उन्हे चोट न लगे और वह टीम इंडिया के सभी मैच खेल पाए। कुछ फैंस ने इस लॉजिक का सहारा लेकर बुमराह को पैसों का लालची बता दिया। कुछ ने मिचेल स्टार्क का उदाहरण दे दिया जो आईपीएल न खेल कर अपने देश के लिए खेलने को तवज्जो देते हैं। फैंस ने यह भी कहना शुरु कर दिया कि बुमराह को मिचेल स्टार्क से देशभक्ति सीखनी चाहिए।

जब सोशल मीडिया पर यह सब बाते हो रही थी तो बुमराह ने ऐसे आलोचकों को जवाब देने के लिए इंस्टाग्राम की स्टोरी पर एक फ़ोटो पोस्ट की। जिसमे लिखा था, “अगर आप रास्ते मे चलते हुए हर भौंकने वाले कुत्ते पर प्रतिक्रिया देंगे तो अपनी मंजिल पर कैसे पहुचेंगे।”

Download

आलोचकों को नागवार गुजरी बुमराह की पोस्ट

कुछ को यह स्टोरी पसंद आई तो कुछ फैंस को यह बात नागवार गुजरी। लोगो ने कहना शुरू कर दिया कि बुमराह को ज्यादा घमंड आ गया है जो वह इंडियन क्रिकेट टीम फैंस को कुत्ते से तुलना कर रहे हैं। कुछ लोगों ने यह भी कहा कि बुमराह को रोहित शर्मा, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी से सीखना चाहिए जो तमाम आलोचना के बाद भी फैंस को कुछ नही कहते हैं। हालांकि बुमराह की पोस्ट से उन लोगों को चोट लगी है जो उन्हे लालची बता रहे थे और मिचेल स्टार्क से सीख लेने की सलाह दे रहे थे।

Jasprit Bumrah Rohit Sharma

गौरतलब है कि विश्व कप से बाहर होने के बाद बुमराह ने पोस्ट शेयर कर कहा था कि उन्हे बहुत्र ज़्यादा दुख है कि वह विश्व कप में टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here