IND vs SA: पहले वनडे में हार के बाद कप्तान शिखर धवन ने इन खिलाड़ियों को बताया हार का जिम्मेदार

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच कल लखनऊ में खेला गया। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 9 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 249 रन बनाए। जिसके जवाब में भारतीय टीम 240 रन ही बना सकी औऱ यह मुकाबला 9 रन से हार गई।

भारत की ओर से संजू सैमसन ने नाबाद 86 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं 50 रन श्रेयस अय्यर और 33 रनों की पारी शार्दुल ठाकुर ने भी खेली लेकिन मैच नहीं जीत सके। बता दें कि बारिश के कारण यह मैच 50 ओवरों की बजाय 40-40 ओवरों का कर दिया गया था।

वहीं दक्षिण अफ्रीका से मिली हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन ने बड़ी बात कही है। धवन ने कहा कि टीम फील्डिंग में बहुत ही खराब रही, साथ ही गेंदबाजों ने भी खूब रन दिए। कप्तान ने कहा, “जिस तरह हमारे खिलाड़ियों ने खेल दिखाया वह प्रसंशा के योग्य है। श्रेयस, सैमसन और शार्दुल ने बढ़िया पारी खेली। हालांकि मुझे लगता है कि हमने 250 रन बनने दिए, जो कि अधिक थे क्योंकि पिच पर गेंद घूम रही थी। फ़िल्डिंग में भी हमने रन दिए और कैच छोड़े। हालांकि यह युवा खिलाड़ियों के लिए एक अच्छा अनुभव और सीख रहा।”

टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम ने 40 ओवर में 4 विकेट पर 249 रन बनाए। साउथ अफ्रीका के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज डेविड मिलर और हेनरी क्लासेन ने जबरदस्त पारी खेली। डेविड मिलर ने 63 गेंदों पर 75 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 5 चौके और 3 छक्के लगाए। वहीं, हेनरी क्लासेन ने 65 गेंदों पर 74 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 6 चौके और 2 छक्के लगाए।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा वनडे मैच 9 अक्टूबर को खेला जाएगा, इस श्रृंखला में कुल 3 वनडे मैच हैं। यह मैच रविवार के दिन दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा और यह JSCA अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम रांची में खेला जाएगा। भारत इस मैच में पहले वनडे में मिली हार का बदला लेना चाहेगा। भारत और दक्षिण अफ्रीका टीम के बीच वनडे में 87 मैच हुए हैं। जिसमें भारत को 35 मैचों में और दक्षिण अफ्रीका को 49 मैचों में जीत मिली हैं। वहीं 3 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकल पाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here