यूएई में होने वाले बचे हुए IPL मैचों के लिए RCB ने 3 नए खिलाड़ियों को किया टीम में शामिल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को UAE में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के बचे हुए मैचों के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। आईपीएल 2021 टूर्नामेंट के दूसरे चरण की शुरुआत 19 सितंबर को चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच “ब्लॉकबस्टर मैच” के साथ शुरू होगा। इस लीग की शुरुआत 19 सितंबर से होगी और अंतिम मैच 15 अक्टूबर को खेला जाएगा। शेड्यूल में दी गई समय सीमा में कुल 31 मैच खेले जाएंगे।

मगर इससे पहले मैदान पर खिलाड़ी अपनी तैयारियों में जुटे हैं, तो वहीं सभी फ्रेंचाइजी का टीम मैनेजमेंट अपनी टीम को सशक्त बनाने की कोशिश कर रहा है। इस बीच RCB ने बचे हुए मुकाबले के लिए एक साथ 3 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर लिया है। फ्रेंचाइजी ने सोशल मीडिया द्वारा इन नामों का ऐलान भी कर दिया है।

जंपा की जगह शामिल हुए हसरंगा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने ऑस्ट्रेलिया स्पिनर एडम जंपा को बाहर करते हुए उन के रिप्लेसमेंट के तौर पर श्रीलंका के ऑलराउंडर खिलाड़ी वानिंदु हसरंगा को अपनी टीम में शामिल कर लिया है। हसरंगा ने भारत श्रीलंका सीरीज के दौरान शानदार प्रदर्शन किया था जिसके लिए उनको मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड भी मिला था। वे गेंदबाजी के साथ-साथ अच्छी बैटिंग करना भी जानते हैं। उनके RCB में शामिल होने से यकीनन टीम को मजबूती मिलेगी।


इस बात की जानकारी खुद फ्रेंचाइजी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से दी है। कैप्शन में लिखा- ‘हम आईपीएल के दूसरे चरण में अपनी फैमिली में वानिंदु हसरंगा का स्वागत करते हैं। उन्होंने एडम ज़म्पा की जगह ली जो अनुपलब्ध हैं।

टिम डेविड भी हुए RCB में शामिल

फिन एलेन यूएई लेग में टीम का हिस्सा नहीं होने वाले हैं। उनकी जगह फ्रेंचाइजी ने टिम डेविड को अपनी टीम में शामिल किया है। 25 वर्षीय टिम डेविड एक ऑलराउंडर हैं। वो धमाकेदार बल्लेबाजी के साथ-साथ ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं। आईपीएल से पहले टिम बिग बैश लीग, पाकिस्तान सुपर लीग और इंग्लैंड के टी20 ब्लास्ट में भी नजर आ चुके हैं।

सिंगापुर के लिए खेलने वाले टिम डेविड ने अबतक खेले 14 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच में 46.50 की औसत और 158.52 के स्ट्राइकरेट से 558 रन बनाए हैं। जिसमें चार अर्धशतक शामिल हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 92* रन रहा है। इसी दौरान उन्होंने 5 विकेट भी अपने नाम किए हैं। टी20 क्रिकेट में टिम डेविड ने अबतक कुल 49 मैच खेले हैं जिसकी 45 पारियों में उन्होंने 36.59 की औसत और 155.09 के शानदार स्ट्राइक रेट से 1171 रन बना चुके हैं।


फ्रेंचाइजी ने डेविड को टीम में शामिल करते हुए कैप्शन में लिखा- ‘टिम डेविड T20 प्रारूप के लिए अजनबी नहीं हैं! दुनिया भर में टी 20 लीग में सफलता का स्वाद चखने के बाद, हार्ड हिटिंग बल्लेबाज और गेंदबाज टिम डेविड अब बचे हुए सीज़न के लिए आरसीबी में फिन एलन की जगह ले रहे हैं। हमें खुशी है कि आप हमारे बीच हैं, टिम।’

दुष्मंता चमीरा को डेनियल सैम्स की जगह किया शामिल

इस लिस्ट में तीसरा नाम है श्रीलंका क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज दुष्मंता चमीरा का, उनको डेनियल सैम्स की जगह टीम में शामिल किया गया है। चमीरा को टीम में शामिल करते हुए RCB ने कैप्शन में लिखा- ‘दुष्मंथा चमीरा, श्रीलंकाई तेज गेंदबाज, आरसीबी के लिए तैयार हैं क्योंकि वह IPL 2021 के UAE चरण के लिए RCB में शामिल हो गए हैं। चमीरा ने डेनियल सैम्स की जगह ली। फैमिली में आपका स्वागत है, चमीरा।’


बता दें दुष्मंता चमीरा ने भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन वनडे सीरीज में वो बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए थे। लेकिन जब दुष्मंता चमीरा नाकाम साबित हो रहे थे उस वक्त राहुल द्रविड़ ने उनकी हौसला अफजाई की थी और साथ ही उन्हें एक बेहतरीन गेंदबाज बताया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here