ऋषभ पंत ने चौथे टेस्ट मैच में बनाया खास रिकॉर्ड, धोनी को भी छोड़ा पीछे

भारत ने ऑस्ट्रेलिया में दूसरी बार टेस्ट सीरीज जीती है. इससे पहले 2018-19 दौरे पर भी भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया था.

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट में शानदार पारी खेलते हुए एक खास रिकॉर्ड बनाया है. पंत ने 138 गेंदो में 89 रन बनाकर नाबाद रहे. इस दौरान उन्होंने नौ चौके और एक छक्का लगाया. बता दे कि रिषभ पंत सबसे कम पारियों में 1000 रन बनाने वाले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं.

केवल 23 साल के युवा बल्लेबाज़ रिषभ पंत ने चौथे टेस्ट के आखिरी दिन पैट कमिंस की गेंद पर 2 रन लेकर अपने करियर के 1000 रन पूरे किए. उन्हें अपने हजार रन के आंकड़े को छूने के लिए सिर्फ एक रन की दरकार थी.

ब्रिस्बेन के गाबा में खेले गए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही भारतीय टीम ने चार मैचों की यह सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली. गाबा के मैदान पर पहली बार किसी ने टीम ने 300 से ज्यादा रनों के लक्ष्य का पीछा किया है.

ऋषभ पंत ने बतौर विकेटकीपर 27 पारियों में 1000 रन भी पूरे किए हैं. पंत ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया है. धोनी ने बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज 32 पारियों में 1000 रन बनाए थे. पूर्व भारतीय विकेटकीपर फारूख इंजीनियर ने 36 पारियों में 1000 रन बनाए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here