ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारतीय टीम हुई मालामाल, BCCI ने इतने करोड़ रूपए देने की घोषणा

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच ब्रिसबेन में खेले गये चौथे टेस्ट मैच में भारत ने आस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराकर चार मैचों के सीरीज को 2-1 से जीत लिया। भारत ने ऑस्ट्रेलिया में लगातार दूसरी बार टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करते हुए इतिहास रच दिया।

चौथे टेस्ट मैच में ऋषभ पंत ने शानदार 89 रन की पारी खेली और 138 गेंद पर 9 चौके और एक छक्के लगाये जबकि शुभमन गिल ने भी 146 गेंद में 91 रन बनाये और मैच जिताने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल रहे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) टीम की इस जीत से बहुत खुश है और बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में 2-1 से सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया को बोनस के तौर पर 5 करोड़ रुपये की घोषणा की है। BCCI के सेक्रेटरी जय शाह ने ट्विटर के जरिए भारतीय टीम को यह बोनस देने का ऐलान किया।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर खेले गए आखिरी टेस्ट मैच में शानदार जीत दर्ज की और इसके सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया। भारत को एडिलेड में खेले गए पहले मैच में आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद टीम ने मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 8 विकेट से जीत दर्ज की।

BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने ट्विटर पर की घोषणा

तीसरा टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट मैदान पर खेला गया, जो कि ड्रॉ हो गया था। ब्रिसबेन में ऑस्ट्रेलिया को पिछले 32 सालों में यानि की 1988 के बाद से एक भी हार का सामना नहीं करना पड़ा था, लेकिन भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया का यह रिकॉर्ड तोड़ते हुए, सीरीज पर कब्जा जमाया।

BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘बीसीसीआई ने टीम बोनस के तौर पर 5 करोड़ रुपये की घोषणा की है। भारतीय क्रिकेट के लिए यह खास पल है। खिलाड़ियों ने कैरेक्टर और स्किल का जबर्दस्त उदाहरण पेश किया।’ भारतीय टीम की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी टीम को बधाई दी।

आस्ट्रेलिया को 2-1 से सीरीज में मात देने के बाद ऋषभ पंत प्लेयर ऑफ द मैच बनाये गये हैं, जबकि पैट कमिंस को प्लेयर ऑफ द सीरीज घोषित किया गया है। कप्तान अजिंका रहाणे ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी लेने के बाद कहा कि यह जीत बहुत खास है।

यह भी पढ़ें : ऋषभ पंत ने चौथे टेस्ट मैच में बनाया खास रिकॉर्ड, धोनी को भी छोड़ा पीछे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here