दूसरे टी-20 मैच में रिषभ पंत टेप लगी हुई जर्सी पहनकर खेलने क्यों उतरे? वजह आई सामने

भारत और न्यूजीलैंड के बीच रांची में खेले जा रहे दूसरे टी-ट्वेंटी मैच में भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत जो जर्सी पहनकर मैदान पर उतरे, उसे देखकर हर कोई हैरान है। दरअसल रिषभ पंत की जर्सी पर छाती की जगह एक टेप लगी हुई थी। लोगों के मन में यह सवाल उठा कि आखिर रिषभ पंत ने टेप क्यों लगाई हुई है वे इस टेप के नीचे क्या छुपा रहे हैं ? अगर आप भी यही जानना चाहते हैं तो आइए आपको बताते हैं कि क्या माजरा है।

दरअसल इसका कारण यह था कि रिषभ पंत वो जर्सी पहनकर मैदान पर उतरे थे, जो उन्होंने हाल ही में यूएई में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में पहनी थी। उस जर्सी पर टी-20 वर्ल्ड कप 2021 का लोगो था, जिसके कारण उन्हें जर्सी पर टेप लगाकर खेलने उतरना पड़ा।

बता दें कि आईसीसी के कुछ नियम हैं जिसमे द्विपक्षीय सीरीज के दौरान कोई भी खिलाड़ी आईसीसी के लोगो वाली जर्सी नहीं पहन सकता है। आईसीसी किसी भी खिलाड़ी को इसकी इजाजत नहीं देता। यही कारण है कि रिषभ पंत को टेप से आईसीसी वर्ल्ड कप 2021 का लोगो छिपाना पड़ा। पंत के अलावा भारतीय टीम के बाकी सभी खिलाड़ी सही जर्सी पहनकर मैदान पर उतरे, जिसमें भारतीय टीम के स्पॉनसर बाईजूस का लोगो था। रिषभ पंत की जर्सी को क्या हुआ अभी साफ नहीं हो पाया है।

बता दें कि न्यूजीलैंड के साथ भारतीय टीम तीन टी-ट्वेंटी मैचों की सीरीज खेलने वाली है जिसमें से पहला मैच भारतीय टीम ने जीतकर अपने नाम कर लिया है। आज दूसरा मैच रांची के स्टेडियम में खेला जा रहा है जिसका अभी रिजल्ट नहीं आया है। भारतीय टीम न्यूजीलैंड के साथ टेस्ट सीरीज भी खेलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here