रोहित शर्मा ने 11 साल पहले सूर्यकुमार यादव को लेकर किया था ट्वीट, अब हो रहा है खूब वायरल

सूर्यकुमार यादव ने बीते रविवार को 51 गेंदों में 111 रनों की नाबाद पारी खेलकर टी20 क्रिकेट में अपना दूसरा अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ा है। उन्होंने अपनी इस ताबड़तोड़ पारी में 11 चौके और सात छक्के लगाए। जब से सूर्य कुमार यादव ने भारत के लिए टी20 क्रिकेट खेलना शुरू किया है तब से एक बार भी नहीं लगा कि सूर्य कुमार आउट ऑफ़ फॉर्म में हैं। जब से उन्होंने टीम इंडिया की जर्सी पहनी है तब से वह भारत के लिए शानदार प्रदर्शन करते आ रहे हैं।

हालांकि टीम इंडिया में डेब्यू करने से पहले भी सूर्य कुमार ने अपने जौहर आईपीएल में दिखा दिए थे। कुछ आईपीएल सीजन में शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी जब उन्हें टीम में नहीं चुना गया तो कई पूर्व क्रिकेटर ने चयनकर्ताओं की जमकर खिंचाई थी हालांकि जब उन्हें टीम में चुना गया तो यह साफ़ हो गया कि आखिर सूर्यकुमार को अगर टीम में और पहले शामिल किया जाता तो काफी सारा बदलाव देखने को मिल सकता था।

वहीँ सूर्य कुमार मुंबई इंडियंस के लिए पिछले कुछ सालों से शानदार प्रदर्शन करते आ रहे हैं। उनके इस टैलेंट को उनके आईपीएल कप्तान रोहित शर्मा ने आज से 11 साल पहले ही देख लिया था। जिस सूर्यकुमार को आज के समय में हम देखते हैं उनको रोहित शर्मा ने 11 साल पहले ही पहचान लिया था कि आगे चलकर यह बढ़िया नाम रोशन करेगा। दरअसल आज से लगभग 11 साल पहले रोहित ने सूर्यकुमार यादव को लेकर एक ट्वीट किया था जो अब जाकर वायरल हो रहा है। आइये इस बारे में विस्तार से जानते हैं।

रोहित का 11 साल का ट्वीट उस समय चर्चा में आ गया जब सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना दूसरा शतक बनाया। इस ट्वीट में उन्होंने सूर्यकुमार के बारे में भविष्यवाणी की थी कि वह भविष्य के लिए देखने लायक खिलाड़ी हैं।

रोहित शर्मा ने अपने ट्वीट में लिखा था, “चेन्नई में अभी बीसीसीआई के पुरस्कारों के साथ निपटा हैं। कुछ रोमांचक क्रिकेटर आ रहे हैं। भविष्य में देखने लायक खिलाड़ी मुंबई के सूर्यकुमार यादव हैं।”


आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स टीम ने रोहित शर्मा के ट्वीट को क्योट किया तब जाकर लोगों की इस पर नज़र पड़ी।

सूर्यकुमार ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे शतक के बाद कहा, “जब मैं बल्लेबाजी करने गया तो योजना साफ़ थी। 12वें/13वें ओवर में हमने लम्बे तक बल्लेबाजी करने के बारे में सोचा और लगभग 170-175 का स्कोर बनाने का लक्ष्य रखा। हमारा लक्ष्य तेज गति से रन बनाने का था। मै विकेट के पीछे शॉट खेलने की प्रैक्टिस करता रहता हूँ। यहां आकर मैच खेलना और सीरीज में 1-0 से आगे रहना अच्छा लग रहा है। मुझे लगता है कि जो हो रहा था उसके बारे में मैंने बहुत ज्यादा नहीं सोचा। बस मेरा गेमप्लान था और इसे मैने अच्छे से अमल में लाया। यहाँ के दर्शक भी काफी अच्छे थे।”

जब सूर्यकुमार से एबी डिविलियर्स से तुलना पर सवाल पुछा गया तो उन्होंने कहा, “मिस्टर 360 वही एक हैं। मै उनके तरह नहीं खेल सकता हूँ। मै बस अपने शॉट्स खेलना चाहता हूँ। मै अगला डिविलियर्स नहीं बनना चाहता हूँ। मै बस सूर्यकुमार यादव ही बने रहना चाहता हूँ।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here