संजू सैमसन को इस देश से मिला खेलने का ऑफर, हर मैच में मिलेगा खेलने का मौका, संजू ने दिया जवाब

आयरलैंड क्रिकेट टीम ने अपनी टीम में भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को शामिल करने की दिलचस्पी दिखाई है और कहा है कि अगर संजू सैमसन उनके देश की तरफ से खेलते हैं तो उन्हें हर मैच खेलने का मौका मिलेगा। बीसीसीआई द्वारा कई बार नजरअंदाज किये जाने पर आयरलैंड की तरफ से यह ऑफर आया है

गौरतलब है कि कथित तौर पर भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को पर बीसीसीआई द्वारा नजरअंदाज कर किया जा रह है। उनकी जगह पर ईशान किशन और रिसभ पन्त को मौका दिया जा रहा है। उन्हें टी20 विश्व कप या बांग्लादेश सीरीज के दौरान टीम में शामिल नहीं किया गया था। कथित तौर पर आयरलैंड क्रिकेट टीम ने क्रिकेटर संजू सैमसन को अपनी टीम में लेने की पेशकश की है और संजू को आयरलैंड का प्रतिनिधित्व करने वाले सभी मैचों में खेलने का ऑफर दिया है।

आयरलैंड क्रिकेट एसोसिएशन ने संजू सैमसन को अपने देश से खिलाने में रुचि व्यक्त की है क्योंकि आयरलैंड टीम को कथित तौर पर एक कप्तान के साथ-साथ बल्लेबाज की भी जरुरत है।

संजू सैमसन ने ऑफर को ठुकराया

रिपोर्टों के अनुसार, संजू सैमसन ने कथित तौर पर आयरलैंड के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। हालांकि संजू ने आयरलैंड के प्रति आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कथित तौर पर कहा कि वह केवल भारत के लिए खेलना चाहते हैं। उनका कहना है कि वह किसी अन्य देश से खेलने के लिए सपने में भी नहीं सोच सकते हैं।

गौरतलब है कि संजू सैमसन ने भारत के लिए सन्न 2015 में डेब्यू किया था। तब से लेकर अब तक उन्होंने भारत के लिए 27 मैच खेले हैं। अक्सर जब उन्हें भारतीय टीम में नहीं शामिल किया जाता है तो फैन्स सोशल मीडिया पर बीसीसीआई को काफी ट्रोल करते हैं।

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन की चयनकर्ताओं द्वारा काफी हद तक अनदेखी की जा रही है। संजू सैमसन ने आखिरी बार साल 2022 में टी20 वर्ल्ड कप से पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेली थी और काफी अच्छा प्रदर्शन भी किया था। उसके बाद भी चयनकर्ताओं ने उन्हें एशिया कप, टी20 वर्ल्ड कप और बांग्लादेश दौरे के लिए नहीं चुना। इन्ही सब चीजों को देखते हुए आयरलैंड ने उन्हें अपने देश से खेलने का ऑफर दिया।

हालांकि अगर संजू सैमसन आयरलैंड क्रिकेट के प्रस्ताव को स्वीकार करते है, तो उन्हें क्रिकेट के सभी प्रारूपों के साथ-साथ आईपीएल से भी संन्यास लेना होगा। अंडर-19 वर्ल्ड कप के पूर्व कप्तान उन्मुक्त चंद ने भी इसी तरह कुछ किया था। वह अब अमेरिका में घरेलु लीग में खेलते हैं। साथ ही वह बिग बैश और दुनिया की अन्य लीगो में भी खेलते हैं।

संजू सैमसन लगभग 3 सालों बाद केरल की तरफ से इस बार रणजी ट्रॉफी में खेलेंगे। संजू सैमसन आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हैं। अपनी कप्तानी में उन्होंने 2022 में राजस्थान रॉयल्स को फाइनल में पहुंचाया था। उन्होंने आईपीएल 2022 में 458 रन 147 की स्ट्राइक रेट से रन बनाये थे लेकिन इतने शानदार प्रदर्शन के बावजूद उन्हें 2022 एशिया कप और T20 WC टीम में जगह नहीं मिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here