भारत vs पाकिस्तान मैच से पहले भारतीय टीम की बड़ी गलती, पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर हुए गुस्सा

रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का बड़ा मैच होने जा रहा है। उससे पहले भारतीय टीम प्रबंधन ने खिलाड़ियों के लिए शुक्रवार को वैकल्पिक अभ्यास सत्र रखा था। यानी खिलाड़ियों को यह चुनने की छूट दी गई थी कि वे अभ्यास सत्र में हिस्सा लेना चाहते हैं या नहीं। लेकिन यह छूट मिलने के बाद भारत के कई खिलाड़ियों ने अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लिया और इस से दूरी बना ली।

गावस्कर की नजर में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले बड़े मुकाबले से पहले अभ्यास नहीं करना एक बहुत गलत फैसला था जिससे भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर काफी नाराज हैं और उन्होंने इस पर आश्चर्य जताया है। उन्होंने कहा है कि टीम इंडिया को ऐसे अहम समय पर खिलाड़ियों को अभ्यास सत्र से छूट नहीं देनी चाहिए।

इंडिया टूडे के साथ बातचीत करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा, ‘मैं इस बात का समर्थन नहीं करता हूं। इसका सीधा कारण यह है कि जब आपका एक वार्म-अप मैच बारिश में धूल गया हो, मेलबर्न में आने के बाद भी आपने एक दिन आराम कर लिया हो फिर अगले दिन आप अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लेना का फैसला करते हैं। यह फ़ैसला सही नहीं है आपको अभ्यास करना चाहिए था’

गावस्कर ने आगे कहा, ‘हो सकता है जिन खिलाड़ियों ने अभ्यास में हिस्सा नहीं लिया हो, वे ही मैच विजेता बनकर लौटे लेकिन मैं कहूंगा कि एक टीम के तौर पर आप सभी में एक लय होनी चाहिए। टीम में एक उद्देश्य की भावना दिखनी चाहिए। अगर आपने पिछले मैच में शतक जड़ा हो या किसी गेंदबाज ने 20-30 ओवर फेंके हो, थोड़ी थकान ज्यादा हो तो कप्तान और कोच उस खिलाड़ी को अभ्यास सत्र में हिस्सा लेने से छूट दे सकते हैं लेकिन पूरी टीम को इस तरह छूट देना उचित नहीं है’

किस किस खिलाड़ी ने नहीं लिया हिस्सा

बता दें कि इस अभ्यास सत्र में भारत के बड़े बड़े प्रमुख खिलाड़ी बाहर रहे। विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, युजवेंद्र चहल, केएल राहुल व कुछ अन्य खिलाड़ियों ने शुक्रवार को वैकल्पिक अभ्यास सत्र में हिस्सा लेने से इंकार कर दिया था। रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी, अक्षर पटेल और दीपक हुडा ने नेट में खूब अभ्यास किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here