पाकिस्तान समेत ये चार टीमें पहुंचेंगी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में, अनिल कुंबले ने की भविष्यवाणी

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पहले राउंड के मैच खत्म हो चुके हैं। 22 अक्टूबर से शनिवार से सुपर-12 मैच खेले जा रहे हैं. राउंड वन में आयरलैंड और श्रीलंका ने सुपर-12 के ग्रुप-1 में अपनी जगह बना ली है। वहीं नीदरलैंड और जिम्बाब्वे ने सुपर-12 के ग्रुप-2 में अपनी जगह पक्की कर ली है।

टी20 वर्ल्ड कप जैसे जैसे आगे बढ़ रहा है वैसे वैसे दुनिया के क्रिकेट पंडित यह भविष्यवाणी करने लगे हैं कि कौन सी 4 टीमें सेमिफाइनल खेलेंगी। इस बीच पूर्व दिग्गज भारतीय खिलाड़ी अनिल कुंबले ने टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों के नाम बताए हैं। आइये इस बारे में विस्तार से जानते हैं।

पाकिस्तान समेत ये टीमें होंगी सेमीफाइनल में

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल की बात करें तो अनिल कुंबले ने सबसे पहले भारत और पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों में शामिल किया है। इसके बाद उन्होंने पिछले साल की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को सेमीफाइनल में पहुँचने का दावेदार बताया है। गौरतलब है कि इससे पहले 2021 टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी।

कब और कहाँ होंगे सेमीफाइनल

टी20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मैच बुधवार 9 नवंबर को सिडनी में खेला जाएगा। वहीं दूसरा सेमीफाइनल मैच गुरुवार 10 नवंबर को एडिलेड ओवल में खेला जाएगा। इसके अलावा फाइनल मैच 13 नवंबर रविवार को मेलबर्न में खेला जाएगा। अब देखना दिलचस्प होगा कि अनिल कुंबले की बातें कितनी सच होती हैं। इसके बारे में हमें धीरे-धीरे ही पता चलेगा।

पिछले साल टूटा था वर्ल्ड कप में एक रिकॉर्ड

पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के साथ ही टीम इंडिया का वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से कभी नहीं हारने का रिकॉर्ड भी टूट गया था। भारतीय टीम यह मैच विराट कोहली की कप्तानी में हार गई थी। भारतीय टीम इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप के लिए मैदान पर उतरेगी।

उथप्पा ने भी बताया कौन सी चार टीमें खेलेंगी सेमिफाइनल, भारत को रखा बाहर

वहीं हाल ही में रिटायर हुए रॉबिन उथप्पा ने भी सेमिफाइनल में पहुँचने वाली टीमों के नाम बताये हैं। रॉबिन उथप्पा की भविष्यवाणी भारतीय प्रशंसकों को निराश करेगी। दरअसल उन्होंने कहा कि भारतीय टीम सेमिफाइनल में नहीं पहुचेंगी। उथप्पा ने इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका को सेमिफाइनल में पहुँचने का प्रमुख दावेदार बताया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत को अनिल कुंबले, टॉम मूडी, फाफ डु प्लेसिस, सैम बिलिंग्स और डैरेन गंगा द्वारा सेमीफाइनलिस्ट में पहुँचने का प्रबल दावेदार बताया है।

भारत का पहला मैच है पाकिस्तान के खिलाफ

टीम इंडिया 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में पाकिस्तान के खिलाफ अपने टी20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत करेगी। इससे पहले रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम भारत ने अभ्यास मैच में मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को छह रन से हराया था।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के दो हफ्ते बाद वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेले थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here