विराट कोहली को लेकर सोशल मीडिया फैली झूठी खबर तो खुद आगे आकर कोहली ने बताई सच्चाई

लोगों को यह जानने की बड़ी इच्छा रहती है कि भारतीय क्रिकेटर कितना पैसा कमाते हैं। पिछले कुछ दिन से सोशल मीडिया पर एक खबर चल रही थी कि किंग विराट कोहली इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के लिए 11.45 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। लोगों के सामने जब यह खबर आई तो लोग हैरान रह गए। विराट कोहली आज एक बड़ा नाम बन चुका है उनकी ब्रांड वैल्यू काफी ज्यादा है और हर कंपनी उनसे अपने प्रोडक्ट का विज्ञापन करवाना चाहती है।

विराट कोहली अभी भी बहुत सी कंपनियों के ब्रांड एंबेसडर हैं और इनसे उन्हें करोड़ों रुपए मिलते हैं लेकिन क्या एक इंस्टाग्राम पोस्ट के बदले विराट कोहली 11.45 करोड़ रुपए लेते हैं? आइये इसकी सच्चाई आपको बताते हैं।

यह खबर इतनी वायरल हुई कि विराट कोहली को इसको लेकर ट्विटर पर सफाई देनी पड़ी। इस खबर के वायरल होने के बाद विराट ने चुप्पी तोड़ते हुए इस खबर को झूठा बताया है। बता दें, विराट कोहली वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे सीरीज के बाद स्वदेश लौट चुके हैं। यहां कुछ दिन आराम करने के बाद वह टीम के साथ एशिया कप 2023 के लिए श्रीलंका की उड़ान भरेंगे।

विराट कोहली ने ट्वीट करते हुए लिखा ‘हालाँकि मैं जीवन में जो कुछ भी मिला है उसके प्रति आभारी और ऋणी हूँ, लेकिन मेरी सोशल मीडिया कमाई के बारे में जो खबरें चल रही हैं वह सच नहीं हैं।’


हॉपर HQ ने लेटेस्ट रिपोर्ट में यह दावा किया गया था कि विराट कोहली इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटर हैं। रिपोर्ट के अनुसार ओवरऑल अगर बात करें तो इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट से सबसे ज्यादा कमाने के मामले में रोनाल्डो और मेस्सी नंबर-1 और नंबर-2 पर हैं। वहीं तीसरे नंबर पर सेलेना गोमेज हैं। इस लिस्ट में विराट के बाद जो दूसरा भारतीय नाम है, वह प्रियंका चोपड़ा का है। प्रियंका चोपड़ा इस लिस्ट में 29वें नंबर पर हैं। प्रियंका चोपड़ा की एक इंस्टाग्राम पोस्ट की कीमत करीब 4.4 करोड़ रुपये होती है।


रिपोर्ट के अनुसार इंस्टाग्राम की एक पोस्ट से सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एथलीटों की बात करें तो टॉप-25 में महज दो क्रिकेटर ही शामिल हैं। विराट के अलावा इस लिस्ट में एबी डिविलियर्स का भी नाम शामिल है। एबी डिविलियर्स एथलीटों की लिस्ट में 22वें पायदान पर हैं। एबीडी की एक इंस्टाग्राम पोस्ट की कीमत करीब 1 करोड़ रुपये है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here