वर्ल्ड कप 2023 शेड्यूल में हुआ बदलाव, भारतीय टीम दिवाली के दिन इस टीम के खिलाफ खेलेगी मैच

इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में आईसीसी ने कुछ बदलाव करते हुए नया शेड्यूल जारी किया है। नए शेड्यूल में भारत vs पाकिस्तान मैच के साथ कुल 9 मैचों की तारीख बदली गई हैं। भारत के दो मैचों को रिशेड्यूल किया गया है। भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला पहले 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना था, मगर अब इस मैच को एक दिन पहले यानी कि 14 अक्टूबर को कराने का निर्णय लिया गया है।

15 अक्टूबर से नवरात्रि की शुरूआत हो रही हैं और गुजरात में इस त्योहार को बड़े ही धूम धाम से मनाया जाता है। ऐसे में इस मैच को एक दिन पहले आयोजित करने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा भारत का नीदरलैंड्स के खिलाफ मुकाबला एक दिन बाद के लिए शिफ्ट कर दिया गया है। पहले के कार्यक्रम के अनुसार भारत बनाम नीदरलैंड्स मैच 11 नवंबर को खेला जाना था, मगर नए शेड्यूल के अनुसार अब यह मैच 12 नवंबर को आयोजित होगा।

भारत बनाम नीदरलैंड्स का यह मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है, इस दिन दिवाली का बड़ा त्योहार है। वैसे तो भारतीय टीम दिवाली के अवसर पर कोई मैच नहीं खेलती है, मगर वर्ल्ड कप होने की वजह से टीम इंडिया को इस बार दिवाली के दिन भी मैच खेलना होगा।

भारत ने अभी तक सिर्फ दो ही बार दिवाली के खास पर्व पर मैच खेला है। पहले 1987 वर्ल्ड कप के दौरान पहली बार दिवाली के दिन भारत ने मैच खेला था। इसके अलावा 1992 में भी टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी बार दिवाली के खास पर्व पर मैच खेला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here