टी-20 वर्ल्ड कप के लिए बुमराह की जगह नए खिलाड़ी का हुआ ऐलान, बीसीसीआई ने की आधिकारिक घोषणा

T20 World Cup 2022: वर्ल्ड कप में सुपर 12 के लिए क्वालीफाई कर चुकी टीमों को 15 अक्टूबर से पहले खिलाड़ियों को रिप्लेसमेंट का ऐलान करने की छूट दी गई थी। ऐसे में आज बीसीसीआई ने जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है।

जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के चलते आईसीसी इस टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे। बीसीसीआई ने बुमराह के वर्ल्ड कप से बाहर होने की जानकारी 3 अक्टूबर को दी थी, मगर अभी तक उनके रिप्लेसमें का ऐलान नहीं हुआ था। हर कोई पूछ रहा था कि बुमराह की जगह किस खिलाड़ी को शामिल किया जाएगा।

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम ने 6 अक्टूबर को 14 खिलाड़ियों के साथ ही उड़ान ही भरी थी। वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खत्म होने के बाद मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज और शाहर्दुल ठाकुर भी ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए हैं।

2021 के बाद नहीं खेला है कोई मैच

बीसीसीआई ने आज जसप्रीत बुमराह की जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है इसकी जानकारी आईसीसी के ऑफिसियल ट्वीटर हैंडल के जरिए ट्वीट करके दी गई है। मोहम्मद शमी ने टी-20 वर्ल्ड कप 2021 से बाद से भारत के लिए कोई टी-20 मैच नहीं खेला है। ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए उनका चयन हुआ था, मगर इस दौरान बीमार होने की वजह से वे इन सीरीजों में हिस्सा नहीं ले पाए थे।

शमी एक अनुभवी गेंदबाज है, उनके पास अच्छी तेज रफ्तार है जो आस्ट्रेलिया की तेज पिचों पर बहुत कामयाब साबित हो सकती हैं। मोहम्मद शमी बुमराह की तरह टीम इंडिया के हर पैमाने पर खरे उतरते हुए दिखाई देते हैं। क्योंकि उनके पास आखिरी के ओवरों में बढ़िया इकॉनॉमी के साथ गेंदबाजी करने की क्षमता है‌ जो कि इस समय भारत की सबसे बड़ी समस्या बनी हुई है।

मोहम्मद शमी ने पिछले साल साल 2021 में 19 मुकाबले खेले थे जिसमें उन्होंने 7.81 की इकॉनॉमी से 25 विकेट चटकाए थे। मोहम्मद शमी 21 गेंदों के बाद 1 विकेट चटकाने का दम रखते हैं। टेस्ट फॉर्मेट में उन्होंने अभी तक 216 और वनडे इंटरनेशनल में 152 विकेट लिए हैं। वर्ल्ड कप में उम्मीद करते हैं कि वे बुमराह से भी बेहतर करने का प्रयास करेंगे और भारत को वर्ल्ड कप जिताने में अपनी पूरी भूमिका निभाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here