आईपीएल 2023 की वजह से बढ़ी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की परेशानी

आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग है जिसमें दुनियाभर के खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं लेकिन पाकिस्तान को इसमें खेलने की अनुमति नहीं है। इसकी वजह से पाकिस्तान को बहुत जलन होती है इसी जलन के चलते उसने कुछ साल पहले अपने देश में भी आईपीएल की तर्ज पर पाकिस्तान क्रिकेट लीग की शुरुआत की थी जो आईपीएल के मुकाबले काफी छोटी लीग है।

आईपीएल की वजह से कई बार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को तकलीफ़ उठानी पड़ती है एक बार फिर आईपीएल पाकिस्तान के लिए परेशानी खड़ी करने वाला है‌। दरअसल अप्रैल में भारत में आईपीएल की शुरुआत होगी और इसी के दौरान न्यूजीलैंड की टीम को पाकिस्तान का दौरा करना है। लेकिन न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि उसके खिलाड़ी अपनी इच्छा से पाकिस्तान दौरा या आईपीएल में हिस्सा ले सकते हैं।

चूंकि न्यूज़ीलैंड के कई बड़े खिलाड़ी आईपीएल में खेलते हैं ऐसे में आईपीएल को छोड़कर पाकिस्तान जाने के लिए शायद ही कोई खिलाड़ी राजी हो। आईए जानते हैं कौन-कौन से खिलाड़ी पाकिस्तान दौरे की जगह आईपीएल में हिस्सा ले सकते हैं।

न्यूज़ीलैंड टीम के कप्तान केन विलियम्सन, काइल जेमिसन, ट्रेंट बोल्ट, मिचेल सेंटनर और जिम्मी नीशम पाकिस्तान के दौरे के दौरान भारत में होने वाले आईपीएल 2023 में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। यदि ऐसा होता है तो यह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए बड़ा झटका साबित होगा क्योंकि इन खिलाड़ियों के बिना न्यूजीलैंड की टीम में वो बात नहीं होगी और पाकिस्तान के दर्शकों को इस सीरीज में मजा नहीं आएगा।

पिछले साल हुई थी पाकिस्तान की बेइज्जती

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम पिछले साल 2021 में भी पाकिस्तान सीरीज खेलने के लिए गई थी लेकिन बिना कोई मैच खेले सुरक्षा कारणों का हवाला देकर वापस लौट आई थी। न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने कहा था कि उन्हें हम’ ले की धमकी मिली है तब पाकिस्तान की खूब बेइज्जती हुई थी और पाकिस्तान के लोगों ने न्यूजीलैंड की टीम को खूब कोसा था।

यह भी पढ़ें: न्यूज़ीलैंड को टाॅस से ठीक पहले मिला था ये खुफिया मैसेज मिला, जिसको पढ़कर NZ ने सीरीज ही रद्द कर दी

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड टीम का शेड्यूल घोषित किया जा चुका है। लेकिन न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से लिए फैसले के बाद कुछ स्टार खिलाड़ी पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर सकते हैं। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम को दो बार पाकिस्तान का दौरा करना है। पहले न्यूजीलैंड की टीम को 27 दिसंबर 2022 से 15 जनवरी 2023 के बीच पाकिस्तान में दो टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है।

इसके बाद बाद 13 अप्रैल से 7 मई के बीच में दोबारा से पाकिस्तान में 5 मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज होनी हैं। यह श्रृंखला 13 अप्रैल से 23 अप्रैल के बीच खेली जाएगी। इसके अलावा दोनों टीमों के बीच 26 अप्रैल से 7 मई के बीच पांच मैचों की एकदिवसीय इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here