बॉलीवुड

हुबहू अपनी मां की तरह दिखती है बॉलीवुड की यह 6 एक्ट्रेस, लोग बोलते हैं कार्बन कॉपी

भारत में चाहे शहर हो या गाँव हर जगह लड़की के गुण की उसकी माँ से तुलना की जाती है। गुण के अलावा रंग-रूप और चाल-ढाल भी उसकी माँ के अनुसार ही लोग मानते हैं। चाहे कोई विशेष आदत हो या कोई ख़ास प्रतिभा लड़कियां अक्सर अपनी माँ के स्वाभाव की वजह से पहचानी जाती हैं। फिर जब बात अगर बॉलीवुड की हो कई ऐसी माँ-बेटी की जोड़ी देखने को मिल जाती हैं जहाँ पर माँ का गुण, रूप, और टैलेंट बेटी के अन्दर साफ-साफ़ नज़र आता है।

माँ-बेटी की ऐसी कई जोड़ियाँ है लेकिन आज हम बॉलीवुड की 6 जानी-मानी माँ-बेटी की जोड़ी के बारे में बात करेंगे जो हुबहू एक दूसरे से मिलती-जुलती हैं।

1- सारा अली खान और अमृता सिंह

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है सारा अली खान और अमृता सिंह का। यह जोड़ी हाल-फिलहाल में खूब चर्चा का विषय रही है। इसका कारण हैं सारा अली खान का हाल के वर्षों में हुआ डेब्यू। सारा अली का चेहरा बिल्कुल अपनी माँ की तरह मिलता जुलता है। एक बार में सारा को देखने पर लगता है कि वह जवानी के दिनों की अमृता सिंह हैं जब उनके पापा सैफ ने उनकी माँ से शादी की थी। माँ-बेटी की यह जोड़ी इस समय की सबसे चर्चित जोड़ी है। वह दिन दूर नहीं जब हमें इन दोनों की केमेस्ट्री किसी फिल्म में देखने को मिले।

2- डिम्पल कपाड़िया और ट्विंकल खन्ना

स्वर्गीय राजेश खन्ना की पत्नी और वर्तमान में अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना एकदम डिम्पल कपाड़िया की तरह दिखती हैं। इसका कारण यह है कि डिम्पल ट्विंकल खन्ना की माँ है। डिम्पल ने फिल्मों में जितना नाम कमाया उतना ट्विंकल ने अपने फ़िल्मी सफ़र में ऊंचाईयां नहीं छू पायी लेकिन आजकल वह अपने लेखन के माध्यम से लोगों का मनोरंजन करती रहती हैं। वह अब तक दो किताबें लिख चुकी हैं। दोनों माँ-बेटी की चर्चा उनके मिलते-जुलते लुक्स के कारण अक्सर मीडिया में होती रहती हैं।

3- शर्मीला टैगोर और सोहा अली खान

सैफ अली खान की बहन सोहा अली खान और नवाब मंसूर अली खान की पत्नी शर्मीला टैगोर का चेहरा एकदूसरे से मिलता जुलता है। कारण हैं कि दोनों का रिश्ता माँ-बेटी का है। सोहा अली खान बिल्कुल अपनी माँ की कार्बन कॉपी है। अपनी माँ की तरह सोहा ने करियर में उतना नाम नहीं कमाया है लेकिन कुनाल खेमू के साथ शादी करके वह इस समय खुशहाल जिंदगी जी रही हैं।

4- हेमा मालिनी और ईशा देओल

अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री रह चुकी ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की बेटी का नाम ईशा देओल है। दोनों का चेहरा एक दूसरे से काफी मिलता जुलता है। जब भी माँ-बेटी की जोड़ी की बात आती हैं तो इन दोनों की चर्चा किये बिना लिस्ट पूरी नहीं होती है। हालांकि जिस तरह से हेमा ने अपने फ़िल्मी करियर में नाम कमाया था उस तरह से ईशा नहीं कर पायी लेकिन वह शादी करके इस समय खुशहाल जिंदगी जी रही हैं।

5- पूजा बेदी और अलाया फर्नीचरवाला

अपने जमाने में हॉट अभिनेत्रियों में शुमार पूजा बेदी और उनकी बेटी अलाया फ़र्नीचरवाला हुबहू एक दूसरे से मिलती जुलती हैं। हाल ही में अलाया ने सैफ अली खान के साथ ‘जवानी जानेमन’ फिल्म में नज़र आ चुकी हैं।

6- सारिका हासन और श्रुति हासन

कमल हासन की पत्नी और अपने जमाने में मशहूर अभिनेत्री रह चुकी सारिका हासन और उनकी बेटी श्रुति हासन बिल्कुल उनकी तरह दिखती हैं। श्रुति हसन तमिल, तेलगु और कई हिंदी फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं। श्रुति बहुत अच्छा अंग्रेजी गाना भी गाती है। इसकी झलक वह इन्स्टाग्राम पर देती रहती हैं। श्रुति बिल्कुल अपने माँ की कार्बन कॉपी लगती है।

यह भी पढ़ें : 40 साल की उम्र के बाद भी कुंवारी हैं ये 5 खूबसूरत और कामयाब टीवी एक्ट्रेस

ये हैं भारत के अरबपतियों की 8 खूबसूरत बेटियां, पिता से निकली दो कदम आगे

Recent Posts

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले धोनी की टीम चेन्नई को लगा झटका, बड़ा बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने की संभावना है।…

March 4, 2024

दूसरी बार‌ पिता बने विराट कोहली, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी‌ जानकारी

टीम इंडिया के दिगग्ज बल्लेबाज विराट कोहली दूसरी बार पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी…

February 20, 2024

रवीना टंडन की बेटी खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को देती है मात, देखिए 15 तस्वीरें

रवीना टंडन बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई प्रमुख फिल्मों में अभिनय किया…

January 11, 2024

साल 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने बनाए 5 ऐसे रिकॉर्ड जिनका टूटना लगभग नामुमकिन

साल 2023 खत्म हो चुका है। भारतीय क्रिकेट‌ टीम के लिए 2023 का आकलन कर…

January 1, 2024

CID में ‘फ्रेडी’ का किरदार निभाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का निधन

टीवी के प्रसिद्ध क्राइम शो सीआईडी (CID) में 'फ्रेडरिक्स' की भूमिका के लिए सबसे लोकप्रिय…

December 5, 2023

ऐश्वर्या राय पर‌ घटिया बयान के बाद अब्दुल रज्जाक ने फिर से वर्ल्डकप में भारत की हार पर दिया विवादित बयान

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप फाइनल में हार के‌ बाद भारतीय क्रिकेट फैंस काफी दुःखी…

November 24, 2023