T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में हो सकता है बदलाव, इस खिलाड़ी की जगह श्रेयस अय्यर को मिलेगा मौका

20 वर्ल्ड कप 2021 शुरू होने में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। 17 अक्टूबर से UAE में टी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप शुरू होने जा रहा है। टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर ये है कि चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में कुछ खिलाड़ी खराब फॉर्म में चल रहे हैं। भारत की मुख्य 15 सदस्यीय टीम में मुंबई इंडियंस के ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या शामिल हैं। ये तीनों ही खिलाड़ी इस समय यूएई में आईपीएल खेल रहे हैं, लेकिन इनका प्रदर्शन अबतक काफी निराशाजनक रहा है जिससे बीसीसीआई की चिंताएं बढ़ गई हैं।

बता दें कि बीसीसीआई आईपीएल के दौरान इन तीनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर बनाए हुई है और ऐसे में श्रेयस अय्यर को रिजर्व से मुख्य टीम में प्रमोट किए जाने की संभावना जताई जा रही है। क्योंकि चोट से उबरे श्रेयर अय्यर मौजूदा समय में अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं। उनकी अच्छी फॉर्म को देखते हुए फैंस भी यह मांग कर रहे हैं कि उनको इशान किशन या सूर्य कुमार यादव की जगह टीम में शामिल किया जाए।

ईशान किशन और सूर्य कुमार यादव खराब फॉर्म में

T20 वर्ल्ड कप में मौका मिलने के बाद से ही ईशान किशन का भी फ्लॉप शो जारी है। ईशान किशन के लिए सेलेक्टर्स ने शिखर धवन को टी20 वर्ल्ड कप टीम से आउट किया था। ईशान 3 पारियों में क्रमश: 11, 14 और 9 रन ही बना सके। वहीं सूर्यकुमार यादव ने इस दौरान 3 पारियों में 3, 5 और 8 रन बनाए। वहीं दिल्ली कैपिटल्स से खेल रहे श्रेयस अय्यर ने दूसरे चरण में अच्छा प्रदर्शन करके अपनी दावेदारी रख दी है। वे 2 मैच में 90 रन बना चुके हैं। उन्होंने नाबाद 47 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है।

सूत्रों के मुताबिक श्रेयस अय्यर को मुख्य टीम में प्रमोट किया जा सकता है जो इस वक्त रिजर्व खिलाड़ी के दौर पर वर्ल्ड कप की टीम में हैं। इनसाइट स्पोर्ट्स के मुताबिक श्रेयस अय्यर को ईशान किशन की जगह टीम में जगह दी जा सकती है जबकि हार्दिक पांड्या टीम में बने रहेंगे। बीसीसीआइ के एक सूत्र ने इनसाइट स्पोर्ट्स से कहा कि हां, यह थोड़ी चिंता का विषय है लेकिन आइपीएल में अभी भी कुछ मैच बाकी हैं जिससे हम उन्हें फार्म में वापस ला सकें। उम्मीद है, वे बाकी बचे हुए मैचों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

बैकअप के रूप में है श्रेयस अय्यर

बीसीसीआइ सूत्र ने कहा कि हमारे पास बैकअप के रूप में श्रेयस अय्यर हैं, अगर कोई चिंता है, तो उन्हें जोड़ा जा सकता है। लेकिन अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। ईशान किशन एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं और सूर्यकुमार और अन्य भी। अटकलें लगाने का कोई मतलब नहीं है। हार्दिक चोट से ठीक हो रहे हैं और मुंबई इंडियंस ने उन्हें बखूबी संभाला है। वह नेट्स पर गेंदबाजी कर रहा है तो यह अच्छा संकेत है।

UAE में दोबारा IPL शुरू होने पर हार्दिक पांड्या मुंबई के लिए लगातार दो मैचों में नहीं खेले थे। RCB के खिलाफ रविवार को खेले गए IPL मैच में हार्दिक पांड्या को मौका दिया गया था, लेकिन उन्होंने बिल्कुल भी गेंदबाजी नहीं की। बैटिंग में भी हार्दिक पांड्या फ्लॉप रहे और 3 रन बनाकर आउट हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here