DC vs KKR: लिटन दास के सिर फूटा KKR की हार का ठीकरा, गंवाया स्टंप आउट का आसान मौका, देखें VIDEO

आईपीएल 2023 के 28वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 4 विकेट से हराया। यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 20 ओवर में 127 रन बनाए थे। दिल्ली ने 19.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

कोलकाता नाइट राइडर्स की इस हार में अहम रोल विकेट कीपर लिटन दास ने निभाया जिन्होंने विकेट के पीछे एक नहीं बल्कि दो-दो बल्लेबाजों को जीवनदान दिए। बता दें, इस मैच में केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 127 रन बोर्ड पर लगाए थे, इस स्कोर को दिल्ली ने 4 गेंदें और 4 विकेट शेष रहते हासिल किया। इस मैच में दिल्ली की हार भी लगभग तय थी, मगर लिटन दास के जीवनदान ने डीसी को बचा लिया।

दिल्ली की टीम को इस सीजन में लगातार पांच हार के बाद अपने घरेलू मैदान पर आखिरकार जीत का स्वाद चखने को मिला। वहीं कोलकाता की हार में लिटन दास की भी अहम भूमिका रही। लिटन दास ने सबसे पहली गलती पारी के 18वें ओवर में की। वरुण चक्रवर्ती की दूसरी गेंद पर ललित यादव आगे बढ़कर डिफेंस करना चाहते थे, मगर वह मात खा गए। गेंद उनके बैट को छुए बिना विकेट कीपर लिटन दास के पास गई।

लिटन दास के पास स्टंप आउट करने का शानदार मौका था, मगर लिटन गेंद को नहीं पकड़ पाए और समय रहते ललित वापस क्रीज में आ गए। ललित उस समय 1 रन के स्कोर पर थे। दूसरी गलती उन्होंने 19वें ओवर में की। नीतिश राणा की पांचवी गेंद पर इस बार अक्षर पटेल ने आगे बढ़कर शॉट खेलना चाहा, मगर राणा ने यहां चतुराई दिखाते हुए गेंद को ऑफ साइड में बाहर की तरफ फेका। अक्षर गेंद को पूरी तरह मिस कर बैठे और गेंद सीधा विकेट कीपर लिटन दास के हाथों में गई।

इस बार भी लिटन दास समय रहते गेंद को नहीं पकड़ पाए और महज एक सेकंड की देरी के चलते अक्षर पटेल को वापस क्रीज में लौटने का मौका मिला। इस जीवनदान से पहले अक्षर ने 12 रन बनाए थे।


अगर केकेआर को यह दोनों विकेट मिल जाते होते तो शायद कोलकाता इस मैच को जीत सकती थी। आखिरी ओवर में दिल्ली कैपिटल्स को 7 रन चाहिए थे और इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर टीम को जीत दिलाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here