IPL 2021: किस गड़बड़ी के चलते कोरोना पॉजिटिव हुए KKR के दो खिलाड़ी, सामने आई वजह

कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच आज रात अहमदाबाद में होने वाला मैच स्थगित हो गया है. केकेआर के दो खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाया गया जिसके चलते यह फैसला लिया गया है. BCCI के सूत्र ने पीटीआई को इसकी जानकारी दी. सूत्रों के अनुसार इस मैच का आयोजन अब 30 मई को समाप्त होने वाले इस टूर्नामेंट के दौरान किसी और दिन किया जाएगा.

बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाडी स्पिन गेंदबाज़ वरुण चक्रवर्ती और तेज गेंदबाद संदीप वॉरियर दोनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इन दो खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद बाकी खिलाड़ियों में घबराहट हो सकती है. साथ ही टूर्नामेंट के दौरान बायो बबल के मैनेजमेंट पर भी सवाल उठ रहे है. साथ ही टूर्नामेंट पर बड़ा संकट मंडरा रहा है।

BCCI की ओर से सभी टीमों के खिलाड़ियों को लिखी गई चिट्ठी में यह कहा गया था कि IPL बायो बबल सबसे सुरक्षित है. बोर्ड ने इसे और मजबूत बनाने के लिए हर दो दिन में कोरोना टेस्ट कराने की जानकारी दी थी. साथ ही बाहर से खाना मंगाने पर प्रतिबंद लगा दिया था. इन सब के बावजूद KKR प्लेयर्स का पॉजिटिव पाया जाना चिंता की बात है.

ख़बरों की माने तो वरुण चक्रवर्ती को पिछले दिनों कंधे में चोट के चलते स्कैन के लिए बायो बबल से बाहर ले जाया गया था. माना जाता है कि इसी दौरान चक्रवर्ती कोरोना वायरस के संपर्क में आ गए. यहीं से संदीप वॉरियर संक्रमित हुए होंगे. इसी गड़बड़ी के चलते आईपीएल 2021 के बायो बबल में सेंध लगी और कोरोना का केस सामने सामने आया.

वॉरियर ने अभी तक आईपीएल 2021 में कोई मैच नहीं खेला है. चक्रवर्ती KKR के सभी मैचों का हिस्सा रहे हैं. उन्होंने अभी तक 7 विकेट लिए हैं और वे केकेआर के सबसे सफल बॉलर रहे हैं.

इस बीच बीसीसीआई सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया कि केकेआर के दो सदस्य पॉजिटिव पाए गए हैं. लेकिन अभी उनके दूसरे टेस्ट की रिपोर्ट का इंतजार है जिससे कि गलत नतीजे की संभावना को खारिज किया जा सके. दिल्ली कैपिटल्स के एनरिख नॉर्खिया भी दक्षिण अफ्रीका से आने के बाद पॉजिटिव पाए गए थे. लेकिन अगले तीन टेस्ट में वे नेगेटिव थे. ऐसे में सामने आया था कि उनके पहले टेस्ट का नतीजा गलत था.

फिलहाल अच्छी बात यह है कि चक्रवर्ती और वॉरियर के अलावा केकेआर के बाकी सभी खिलाड़ियों के टेस्ट नेगेटिव आए हैं. लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों के दूसरे आरटी-पीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट आज शाम तक नहीं आएगी. ऐसे में मैच कराना संभव नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here