IPL Suspended : कोरोना ने बिगाड़ा खेल, अब नहीं होंगे IPL के मैच, BCCI का बड़ा फैसला

देश भर में कोरोना संकट और उसके प्रकोप को देखते हुए इंडियन प्रीमियर लीग के बचे हुए सभी मुकाबलों को सस्पेंड कर दिया गया है। सोमवार को अहमदाबाद में कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच खेला जाना था, जो भी कल स्थगित कर दिया गया था।

क्यूंकि केकेआर के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे। हालांकि टीम के बाकी सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव है। वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर ने खुद को आइसोलेट कर लिया है।मेडिकल टीम उनके संपर्क में है। लेकिन इसके बाद से ही आईपीएल के बचे हुए मैचों पर संकट के बादल मंडराने से लगे थे।

भारत के पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद ने कल कहा था कि, ‘मुझे लगा था कि सभी क्रिकेटर्स बबल में है और हर चीज से सेफ हैं और लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि बायो बबल में रहकर भी खिलाड़ी कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। इसका मतलब है कि सुरक्षा में कहीं कमी रह गई है। अगर इस तरह के मामले सामने आए हैं तो आईपीएल को यहीं रोक देना चाहिए।’

न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार बीसीसीआई के वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला ने बताया कि आईपीएल को पूरे सीजन के लिए सस्पेंड करने का फैसला लिया गया है। ये फैसला उस समय लिया गया है जब कुछ खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबरें आई हैं।

आईपीएल के 14वें सीजन के लिए छह आयोजन स्थल है, इनमें अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, कोलकाता और मुंबई शामिल हैं। चेन्नई और मुंबई ने अपने मैचों की मेजबानी की है और अहमदाबाद तथा दिल्ली बाकी बचे मैचो की मेजबानी कर रहे हैं। BCCIके वाइस प्रेसिंडेंट राजीव शुक्ला ने एएनआई से बातचीत में यह जानकारी दी है।


IPL टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज संदीप वॉरियर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद आईपीएल के 14वें सीजन में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथ होने वाले कोलकाता के मैच को टाल दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here