Video: लाइव मैच में बच्चों की तरह लड़ने लगे शिखर धवन और दिनेश कार्तिक, कॉमेंटेटर भी लगे हंसने

इंडियन प्रीमियर लीग के 25वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को सात विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की। दिल्ली की तरफ से पृथ्वी शॉ और शिखर धवन दोनों ने अच्छी पारी खेली। दोनों ने पहले विकेट के लिए 13.5 ओवर में 132 रन जोड़े। उनकी इस साझेदारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स आसानी से टारगेट को पूरा कर पाई। पृथ्वी शॉ ने 41 गेंदों पर 82 रनों की पारी खेली तो धवन ने 47 गेंदों पर 46 रन बनाए।

मैच के दौरान एक मजेदार वाकया भी देखने को मिला जिसको देखकर कॉमेंटेटर भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए। दरअसल, मैच के दौरान शिखर धवन और केकेआर के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक मस्ती के मूड में दिखे। धवन शानदार लय में नजर आ रहे थे और केकेआर के गेंदबाजों के पास उन्हें आउट करने का कोई विकल्प नजर नहीं आ रहा था। पारी के 11वें ओवर की एक गेंद को धवन ने लेग साइड में मारने का प्रयास किया। वरुण चक्रवर्ती की वाइड गेंद पर दिनेश कार्तिक ने स्टंपिंग की अपील की।

गेंद बल्‍ले पर नहीं लगी और सीधे विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों में चली गई। उन्‍होंने बिना देरी किए गिल्लियां उखाड़ दीं और फिर नकली गुस्सा दिखाते हुए अपील की। कार्तिक यह सब मजाक में कर रहे थे और यह बात शिखर धवन को भी समझने में देर नहीं लगी, जिसके बाद धवन मजाकिया अंदाज में घुटने के बल मैदान पर बैठ गए थे। उनके इस वाकये को देखकर कॉमेंटेटर हंसने लगे।

View this post on Instagram

A post shared by IPL (@iplt20)


इसका वीडियो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया गया है। दिनेश कार्तिक ने कुछ कहा और धवन जमीन पर ऐसे बैठ गए, जैसे लगा कोई बच्चा जिद कर रहा हो। दरअसल दिनेश कार्तिक ने धवन के खिलाफ स्टंपिंग की अपील की, और थर्ड अंपायर को रीप्ले देख इसका नतीजा बताना पड़ा। रीप्ले में साफ दिख रहा था कि धवन का पैर क्रीज के अंदर ही है और उन्हें नॉटआउट करार दिया गया। धवन उस समय 40 गेंद पर 37 रन बनाकर खेल रहे थे।


सोशल मीडिया पर भी यह विडियो काफी वायरल हुआ और लोगों ने अपनी अपनी प्रतिक्रिया दी। मैच की बात करें, तो दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। कोलकाता ने दिल्ली को 155 रनों का लक्ष्य दिया​, जिसे दिल्ली की टीम ने बड़े ही आसानी से 16.3 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। दिल्ली कैपिटल्स इस जीत के साथ प्वॉइंट टेबल में दूसरे पायदान पर पहुंच गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here